Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भटगांव के वार्ड 12 झुमरपाली के लोगों को नहीं दिया जा रहा पीएम आवास का लाभ

बिलाईगढ़/भटगांव । नगर पंचायत भटगांव के वार्ड नम्बर 12 झुमरपाली व प्रगति नगर के निवासियों को पी एम आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। सरक...


बिलाईगढ़/भटगांव । नगर पंचायत भटगांव के वार्ड नम्बर 12 झुमरपाली व प्रगति नगर के निवासियों को पी एम आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। सरकार जहां आवास योजना के तहत लोगों को भले ही मकान देने लाख दावा कर रही हो लेकिन उनके ही नुमाइंदे गरीबों को योजना का लाभ देने से इंकार कर रहे हैं।
झुमरपाली वार्डवासियों से मिली जानकारी के मुताबिक विगत 40 वर्ष पहले से उसी स्थान पर निवासरत है और उनके पीढियां भी उसी स्थान पर निवासरत करते रहे हैं। बावजूद उन लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। वहीं वार्डवासियों ने आगे बताया कि जिस स्थान पर वर्तमान में लोग रह रहे हैं उनको पहले आबादी घोषित किया गया था ,लेकिन अब राजस्व विभाग की लापरवाही के चलते शासकीय रिकॉर्ड दुरुस्त नहीं किया गया और यहाँ के लोगों को पीएम आवास का लाभ नहीं देने के उद्देश्य से घाँस जमीन बना दिया गया. विगत कई वर्षों से वार्ड के पार्षदों व अध्यक्षों ने भी झुमरपाली को आबादी घोषित करने कलेक्टरों को आवेदन प्रेषित कर चुके हैं बावजूद झुमरपाली को आबादी में परिवर्तित नहीं किया जा रहा जिससे यहाँ के निवासियों को पीएम आवास जैसे योजनाओं के लाभ से वंचित होना पड़ रहा हैं। सबसे बड़ी बात की उसी स्थान पे झुमरपाली वासियों को सरकार के द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय का लाभ सहित कई योजनाओं का लाभ दिया गया है। साथ ही साथ मूलभूत सुविधा भी वर्तमान में दिया जा रहा है। ऐसे में संदेह जताया जा रहा कि स्थानीय राजस्व विभाग इन वार्डवासियों को जानबूझकर आवास योजना का लाभ न मिले इसलिए कोई पहल नहीं कर रहा है, यदि योजना का लाभ देने की उद्देश्य रहता तो अब तक वहां के लोगों को पीएम आवास का लाभ मिल गया होता।
नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की फटकार का असर नहीं 
वार्डवासी हताश होकर श्रममंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया को भी शिकायत कर आवास का लाभ दिलाने निवेदन कर चुके हैं, बावजूद उन लोगों को आवास का लाभ नहीं मिल रहा है। उस दौरान मंत्री डहरिया ने लाभ दिलाने नगर पंचायत अधिकारी प्रदीप मिश्रा को फोन के माध्यम से फटकार भी लगाया था परंतु आज तक वार्डवासियों को आवास का लाभ नहीं मिला है। ऐसे में आने वाले चुनाव में वार्डवासी चुनाव बहिष्कार करने की मन बना लिया है और आने वाले चुनाव में नगर पंचायत भटगांव को वार्ड नम्बर 12 का चुनाव बहिष्कार का सामना करना पड़ सकता है। जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा। वहीं एक तरफ नगर पंचायत अधिकारी प्रदीप मिश्रा ने बताया कि झुमरपाली वार्ड 12 को आबादी घोषित करने कलेक्टर को लेटर प्रेषित कर चुके हैं लेकिन कब तक होगा कहा नहीं जा सकता। ऐसे में अब देखना होगा कि झुमरपाली वार्डवासियों को पीएम आवास का लाभ मिल पाएगा या नहीं..या चुनाव बहिष्कार करने को मजबूर होंगें।
**

No comments