Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कम हो रहे कोरोना के मरीज: 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए मामले

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। किसी दिन मामले बढ़ जा रहे हैं तो किसी रोज केस कम हो रहे हैं।  बीते 24 घ...


नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। किसी दिन मामले बढ़ जा रहे हैं तो किसी रोज केस कम हो रहे हैं।  बीते 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि 234 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं, 25 हजार 455 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। इधर केरल में कोरोना के मामलों में मामूली कमी देखी गई है। केरल में पिछले 24 घंटे में 13 हजार नए संक्रमित मरीज मिले हैं और 95 लोगों की मौत हुई है। केरल में एक्टिव मरीजों की संख्या अब भी ज्यादा है। आईसीएमआर के मुताबिक, देश में 50 फीसदी से ज्यादा कोरोना के मामले सिर्फ केरल राज्य में है। वहीं, दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है, जहां कोरोना के दैनिक मामले करीब तीन हजार के आसपास निकल रहे हैं। पिछले एक दिन में यहां पर कोरोना से पचास लोगों ने दम तोड़ दिया है। राहत की बात है कि कोरोना के दैनिक मामलों के साथ-साथ एक्टिव केसों में भी लगातार कमी देखी जा रही है। शुक्रवार को भारत में कोरोना के एक्टिव केस 2 लाख 73 हजार 889 दर्ज किए गए, जो 197 दिनों में सबसे कम है। मार्च में सक्रिय मरीजों की संख्या 2.75 लाख से ऊपर थी। 
 अमेरिका में कोरोना से मौतों का आंकड़ा सात लाख पार
अमेरिका में कोरोना से मौतों का आंकड़ा अब सात लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना की तीसरी लहर का सामना कर रहे इस देश में वैक्सीन की मौजूदगी के बावजूद पिछले एक हफ्ते में हर दिन दो हजार लोगों की मौत हुई है। बता दें कि कोरोनावायरस के मामलों और मृतकों की संख्या में अमेरिका इस वक्त पहले स्थान पर है। जहां दुनियाभर के 19 फीसदी कोरोना केस अमेरिका में हैं, तो वहीं 14 फीसदी मौतें भी इसी देश में हुई हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के आंकड़ों के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना से मौतों का आंकड़ा जल्द ही 50 लाख के पार चला जाएगा। दुनियाभर में फिलहाल कोरोना के डेल्टा वैरियंट ने कहर मचाया है। सितंबर मध्य में डेल्टा वैरियंट के केस 1,17,625 के अपने सबसे उच्चतम स्तर (पीक) से नीचे आ चुके हैं। इसके बावजूद अमेरिका समेत कई देशों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

No comments