Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

सड़ा चावल खाने से फूड पॉयजनिंग, पांच मवेशियों की मौत

  सक्ती। सक्ती रेलवे स्टेशन में लगे रैक पॉइंट में हुई लापरवाही के चलते 5 गायों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मौत का कारण रैक पॉइंट से ...

 


सक्ती। सक्ती रेलवे स्टेशन में लगे रैक पॉइंट में हुई लापरवाही के चलते 5 गायों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मौत का कारण रैक पॉइंट से गिरने वाला चांवल है जो सड़ा हुआ है और, जिसे खाकर असमय ही 5 गायों की मौत हो गई । शर्म की बात यह है कि मौके पर मौजूद ट्रांसपोर्टर और राईस मिलर केवल तमाशबीन बने रहे ।
-फूड पॉइजनिंग से मौत हुई: पशु चिकित्सक
पशु चिकित्सक गौतम बंजारे ने बताया कि पशुओं के मरने का कारण चावल खाने के बाद फूड पॉइजनिंग है।
दरअसल सक्ती रेलवे स्टेशन में सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर रेक लगी थी जो दूसरे दिन शाम 5-6 बजे तक चलती रही इसी दौरान चावल खाने से पशुओं की तबियत बिगडऩे लगी जिसे देख आसपास के लोगों ने पशु चिकित्सक को सूचना दी मगर सीमित संसाधन के चलते 5 गौमाता की जान नहीं बचाई जा सकी। वहीं पशु चिकित्सक के द्वारा मौके पर खड़े तमाशबीन ट्रांसपोर्टर एवं राईस मिल के संचालक को कुछ आवश्यक दवाईयां लाने के लिये पशु चिकित्सक ने कहा था। मगर उनके द्वारा दवाईयां नहीं लाईं । गाय की मौत के बाद क्षेत्र के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं सड़े हुए चावल रैक प्वाइंट के माध्यम से अन्यत्र राज्य भेजा जा रहा है। उस पर भी अब सवाल उठने लगे हैं। े गाय की मौत हो जाने से मामले में नया मोड़ आ गया है और इसके लिए विभागीय लापरवाही के साथ-साथ ठेकेदार की भी लापरवाही पर भी उंगली उठा रहे नागरिकों का कहना है कि अगर चावल घटिया किस्म का है तो उसका परिवहन कैसे हो रहा है। वही बड़ी मात्रा में चावल के गिरने एवं वहां बड़ी संख्या में गाय के द्वारा सड़े हुए चावल खाने से अधिक संख्या में गाय की मौत हो सकती थी।
28-29 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं हो पाई लोडिंग
रेलवे रेक पॉइंट में निर्धारित समय लगभग 5 घंटे के अंतर्गत चावल की लोडिंग होना बताया जाता है लेकिन ठेकेदार के द्वारा 28-29 घंटे बीत जाने के बाद भी 25 बोगी में चावल की लोडिंग नहीं कराया गया जिससे वहां निवास कर रहे नागरिकों को बार-बार ट्रकों के आवागमन से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अनावश्यक विलंब से जहां रेल प्रशासन को कुछ न कुछ फायदा दिखाई दे रहा है लेकिन इससे नागरिक अकारण ही परेशान हो रहे हैं।

No comments