Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1 हजार रुपये : arvind kejriwal

abernews मोगा । आम आदमी पार्टी के कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले किसान आंदोलन की शानदार जीत...


abernews मोगा । आम आदमी पार्टी के कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले किसान आंदोलन की शानदार जीत पर सभी को बधाई दी, जिसके बाद उन्होंने पंजाब की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर 2022 के चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हम राज्य की महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह उसके खाते में डलवाएंगे। यह योजना 18 साल से ऊपर की हर महिला के लिए होगी। अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अब महिलाएं अपने बच्चों के लिए 1000 रुपये से छोटी-छोटी चीज खरीद सकती हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा। 
 

सवाल खड़े होंगे पैसा कहां से आएगा?

इस दौरान आप सुप्रीमो केजरीवाल ने विरोधियों को भी ध्यान में रखा और कहा कि सवाल खड़े होंगे पैसा कहां से आएगा। इसका भी प्रबंध बिल्कुल सरल है। मौजूदा सरकार के मुखिया के हर मंच पर दोनों तरफ माफिया उपस्थित होते हैं। सिर्फ इन्हें ही खींच दिया जाए तो फंड एकत्रित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में महिलाओं के लिए बसों में टिकट मुफ्त है, जिससे सरकार को डेढ़ सौ करोड़ रुपये का खर्च वहन करना पड़ता है जो कहीं ओर खर्च करने की बजाय इस योजना के लिए निर्धारित कर दिया गया है। पंजाब में भी बसों की टिकट फ्री की गई, लेकिन सिर्फ सरकारी बसों में यह योजना होने के कारण महिलाओं को परेशान होना पड़ता है। दिल्ली में ऐसा नहीं है। केजरीवाल ने महिलाओं को भरोसा दिलाया कि वह जो भी वादा करते हैं पूरा करते हैं। 


पंजाब में घूम रहा नकली केजरीवाल

उन्होंने सीएम चन्नी का बिना नाम लिए तंज कसा और कहा कि आजकल पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है जो असली केजरीवाल द्वारा किए गए वादों की नकल कर रहा है। केजरीवाल ने कहा कि उनका इस पंजाब दौरे पर ऑटो चालकों से मिलने का कार्यक्रम 10 दिन पहले ही तय हो चुका था, जिसका मौजूदा सरकार में इतना भय बना कि सीएम चन्नी और कांग्रेस प्रधान ने लुधियाना में विशेष तौर पर ऑटो चालकों से मुझसे पहले ही मुलाकात कर ली। यह डर बना रहना चाहिए, ताकि यह लोग कुछ तो पंजाब की जनता के लिए करें। उन्होंने अंत में कहा कि आज तक पंजाब के लोगों ने दो पार्टियों को बारी-बारी मौका दिया। अब इस बार आम आदमी पार्टी को सेवा का मौका दें जैसे दिल्ली की जनता ने दिया। 

No comments