Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोर्टयार्ड बाय मैरियट में केक मिक्सिंग के साथ क्रिसमस और नववर्ष सीजन की शुरूआत

abernews रायपुर। महीने भर चलने वाले किसमस सीजन की शुरूआत केक मिक्सिंग सेरेमनी के साथ आज कोर्टयार्ड बाय मैरियट, रायपुर में हुई। 17वी सदी में ...


abernews रायपुर। महीने भर चलने वाले किसमस सीजन की शुरूआत केक मिक्सिंग सेरेमनी के साथ आज कोर्टयार्ड बाय मैरियट, रायपुर में हुई। 17वी सदी में आरंभ हुई यह पारंपरिक रस्म किसमस और नववर्ष के स्वागत के लिए आयोजित की जाती है। सामाजिक ताने बाने को मजबूत बनाने वाली इस रस्म में परिवार के लोग, रिश्तेदार व मित्र इकट्ठे होकर हर्षोल्लास के साथ ताजे फल, सूखे मेवों, पिसे हुए अनाज, फलों के रस व वाइन का मिक्सचर बनाते हैं जिसे 1 महीने से लेकर 45 दिनों तक सोक करने के लिए रखा जाता है। बाद में इस मिक्सचर से प्लम केक व पुडिंग बनाये जाते हैं। इस रस्म के तहत कोर्टयार्ड बाय मैरियट, रायपुर में हुई केक मिक्सिंग में लगभग 25 किलोग्राम काजू, बादाम, अखरोट, किशमिश, सुल्ताना, चेरीज, जामुन, अंजीर, ब्लैक करंट, आदि का इस्तेमाल किया गया। 


त्यौहार के अनुरूप शानदार तरीके से सजाए गए एक टेबल के चारों ओर एप्रिन, ग्लव्स व कैप पहने होटल के एक्जीकिटिव शेफ अनुज सिंह सहित उनके टीम मेम्बर्स, होटल में ठहरे मेहमान, एसोसिएट्स व आमंत्रित अतिथि इस पारंपरिक व मौज मस्ती भरी प्रक्रिया में शामिल हुए। 


इस अवसर पर कोर्टयार्ड बाय मैरियट, रायपुर के जनरल मैनेजर, रजनीश कुमार ने कहा कि "हम पारंपरिक केक मिक्सिग का जश्न के साथ क्रिसमस व नववर्ष के सेलीब्रेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है। केक मिक्सिग के साथ क्रिसमस व नववर्ष सेलीब्रेशन की शुरूआत हो गई है।"

No comments