Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोना के बीच प्रसिद्ध वक्ता जया किशोरी ने लोगों में भरा जोश, कहा- तनाव से रहें दूर

abernews रायपुर। देश- विदेश में कोरोना का प्रभाव अभी भी कम नहीं हुआ है। लाखों लोगों की जान जा चुकी है और लाखों लोग अब भी इससे पीड़ित हैं। लाख...


abernews रायपुर। देश- विदेश में कोरोना का प्रभाव अभी भी कम नहीं हुआ है। लाखों लोगों की जान जा चुकी है और लाखों लोग अब भी इससे पीड़ित हैं। लाखों लोगों ने अपनों को खोया है और जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं उनमें अब शारीरिक, मानसिक और आर्थिक कमजोरी साफ देखी जा सकती है। कई लोग कोरोना का दंश झेलकर काफी निराश और हताश हो चुके हैं। ऐसे लोगों में जोश भरने और जीवन को फिर से उसी उत्साह और उमंग  से जीने के प्रति जागरूक करने देश-विदेश में ख्याति प्राप्त कथा वाचक जया किशोरी ने रायपुर के दीनदयाल आॅडिटोरियम एक मोटिवेशन स्पीच दी।  जी हां, प्रतिद्ध वक्ता और कथा वाचक जया किशोरी का आज रायपुर आगमन हुआ था। उन्होंने लोगों को जीवन बेहतर बनाने के कई उपाय बताए और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।कार्यक्रम का आयोजन स्वयं सिद्धा फाउंडेशन की ओर से किया गया था, जिसमें रायपुर और प्रदेश के कई स्थानों से लोग शामिल हुए और उत्साहित होकर वापस गए। कई लोगों ने संकल्प लिया कि अब वे निराश न होकर आगे का जीवन बेहतर बनाएंगे। वहीं प्रसिद्ध वक्ता जया किशोरी ने लोगों में जोश भरते हुए कहा कि कोरोना काल में जिन्होंने अपनों को खोया है वे लोग निराश न हों जीवन अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसी तकलीफें आती रहती है हमें जरूरत है कि इनसे उबरकर आगे बढ़ें।  वहीं दूसरी ओर स्वयं सिद्धा फाउंडेशन की अध्यक्ष अनुपमा त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना के काल में लोगों में हताशा आई है उसको दूर करने में इाज काफी हद तक कामयाब हुए हैं। उम्मीद है जो लोग कार्यक्रम में शामिल हुए थे वे अच्छा अनुभव और एक नई उमंग के साथ घर गए होंगे। 
जया किशोरी ने बताए शरीर के तत्व 
मोटिवेशन स्पीच के दौरान प्रसिद्ध वक्ता और साध्वी जया किशोरी ने लोगों को जो मार्गदर्शन दिया है उसका जरूर उन्हें फायदा मिलेगा। कार्यक्रम में जया किशोरी ने जया किशोरी ने बताया कि मनुष्य के अंदर तीन तत्व विद्धमान हैं जो हमारे पूरे विकास में काफी मदद करते हैं। उन्होंने श्रोताओं को बताया कि शरीर में तीन तत्व सत्व,रज और तम गुण विद्यमान होते हैं। सत्व गुण हल्कापन देता है, रज गुण गति और तम गुण मोह व आलस्य देता है। इन गुणों के कारण ही मन में बदलाव आता रहता है। मनुष्य को हमेशा सत्व गुण को बढ़ाते रहना चाहिए, जिससे मानसिक तनाव दूर होता  है और हमारी चिंता दूर होती है और शरीर भी हल्का-हल्का महसूस करता है। उन्होंने श्रोताओं से खास अपील की कि वर्तमान समय में जो भी कठिनाईयां, मुसीबतें आ रही हैं उन पर ध्यान न देकर जीवन को तवान मुक्त रखें और स्वाथ्य रहे। जो बीत गया है उस पर ध्यान न दें आगे बढ़ें और जीवन को तनाव मुक्त बेहतर ढंग से जीने का प्रयास करें।

No comments