Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मेहनत करने वालो की कभी हार नही होती लेकिन मेहनत करने की दिशा सही होनी चाहिए : असरफ सर

शिक्षा ही एकमात्र हथियार है दुनिया को बदलने का ,हमे शिक्षा के महत्व को समझना होगा : शबनम अल्वी abernews आज अज़ीज़ पब्लिक स्कूल मोवा में शिक्षा...


शिक्षा ही एकमात्र हथियार है दुनिया को बदलने का ,हमे शिक्षा के महत्व को समझना होगा : शबनम अल्वी

abernews आज अज़ीज़ पब्लिक स्कूल मोवा में शिक्षा के प्रति जगरूकता लाने स्कूल प्रबंधक के साथ मोवा बाबा ताज सेवा समिति के द्वारा स्कूल के बच्चो के साथ उनके पलको के सामने शिक्षा कितनी जरूरी है आज के दौर में उसका महत्व समझाने का प्रयास किया गया।

 आज के कार्यक्रम मे विशेष रूप से बालाजी सोसायटी पुणे के MBA Operation Manager मोहम्मद सुहेल व Gaming Compani में वर्क कर रही इकबाल नौशीन खान उपस्थित रहे व अपने विचारों को साझा किया।

आज के कार्यक्रम में असरफ कोचिंग के संचालक अशरफ सर ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक कहावत है जिसको समझना भी जरूरी है *मेहनत करने वालो की कभी हार नही होती*  उन्होंने इस कहावत को समझाते हुए कहा कि जरूर मेहनत करने वालो की कभी हार नही होती ,लेकिन हमें हमारे मेहनत की दिशा भी सही रखनी जरूरी है आज हम अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले यह तो चाहते है लेकिन अपने बच्चों के साथ हमे भी मेहनत करने की जरूरत है तभी यह मुमकिन हो सकता है ।

अतिथि के रूप में पहुचे सामाजिक कार्यकर्ता नोमान अकरम ने कहा की आज के दौर में हमे बेहद चौकन्ना रहने की जरूरत है जिस प्रकार आज स्कूलों में कोविड की समस्या के चलते हम अपने बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाने को मजबूर है और उनके हाथों पर मोबाइल दे रखे है ऐसे में समय समय पर हमें नजर रखना भी जरूरी है क्योंकि मोबाइल बेशक उपयोगी है लेकिन इसके दूसरे पहलू भी है जिसपर हमे नजर रखना जरूरी है , उन्होंने आगे कहा कि हमारे बच्चे आज अपनी उम्र के नाजुक मोड़ से गुजर रहे है ऐसे में हमे ही खुद इन सभी बातों का ख्याल रखना होगा।

अज़ीज़ पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर शबनम अल्वी ने कार्यक्रम में उपस्थित पलको को सम्बोधित करते  हुए कहा कि पिछले 2 सालों में जिस प्रकार स्कूल बंद थी एवं ऑनलाइन पढ़ाई के माध्यम से बच्चो को पढ़ाई करनी पड़ी हमारे लिए ये भी एक बेहद मुश्किल कार्य था , उन्होंने कहा कि हमने अपनी तरफ से भरपूर मेहनत की है आज इसी का परिणाम है कि अज़ीज़ स्कूल के बच्चो  बेहतर कर पाने में कामयाब है । उन्होंने पलको से अपील भी की है कि आज सभी शिक्षा को समझे व महत्व दे क्योंकि शिक्षा ही एकमात्र हथियार है दुनिया को बदलने का व बुराइयों को खत्म करने का और हम सभी को शिक्षा के लिए मिलकर मेहनत करने की जरूरत है 

आज के कार्यक्रम में मोवा बाबा ताज सेवा समिति के अध्यक्ष मो आरिफ व मुस्लिम समाज से नोमान अकरम ,खान मैडम, मोहम्मद हसरत,अब्दुल सगीर,अज़ीम खान,अकील खान,आमिर खान के अलावा समस्त स्कूल के अध्यापक,बच्चे व पालक मौजूद रहे।

No comments