Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

खरीदी केंद्रों में धान की तौल मे गड़बड़ी, को नही किया जाएगा बर्दाश्त: योगेश तिवारी

किसान नेता ने लोलेसरा व कंतेली खरीदी केंद्रों में  खरीदी व्यवस्था का लिया जायजा    abernews बेमेतरा। विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लॉलेसरा व कंत...


किसान नेता ने लोलेसरा व कंतेली खरीदी केंद्रों में  खरीदी व्यवस्था का लिया जायजा   
abernews बेमेतरा। विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लॉलेसरा व कंतेली स्थित धान खरीदी केंद्रों में किसान नेता योगेश तिवारी ने खरीदी का जायजा लिया ।  यहां उन्होंने किसानों से धान खरीदी की व्यवस्था, बारदाना की उपलब्धता और धान की तौल की जानकारी ली । यहां उन्होंने किसानों के लिए धान के कट्टो को तौल कर वजन की पुष्टि की । इस दौरान किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा कि किसानों से धान खरीदी में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।  खासकर बारदाना की उपलब्धता और धान के अधिक तौल की स्थिति में आंदोलन के लिए बाध्य होंगे । किसान नेता ने बताया कि बीते सत्र में कई धान खरीदी केंद्रों में तौल में गड़बड़ी पाई गई थी ।  जहां किसानों से प्रति कट्ठा में 4 से 5 किलो अतिरिक्त धान तौल किया जा रहा था । इस दौरान सतंराम पाटिल, यशवंत पात्रेे,  सजेंद्र वर्मा, कोमल वर्मा,  संतोष चौहान, ग्राम कंतेली कल्याण निषाद, तुलसी राम निषाद, दाऊलाल, उपेन्द्र कुमार दुकालु राम धनेश वर्मा आदि किसान उपस्थित थे ।
समितियों में किसानों को 100 प्रतिशत बारदाना उपलब्ध कराए जाने की मांग
इस दौरान किसानों ने बताया कि राज्य सरकार 25 प्रतिशत बारदाना किसानों से लिए जाने की घोषणा की थी, इसके विपरीत समितियों में किसानों से 75 प्रतिशत तक बारदाना लिए जा रहे हैं ।  किसानों के द्वारा 25 प्रतिशत बारदाना लिए जाने की सरकारी घोषणा का किसान शुरू से विरोध कर रहे हैं । क्योंकि सैकड़ो किसानों को बीते खरीदी सत्र के बारदाना का अब तक भुगतान नही हुआ है । इसलिए किसान इस सत्र बारदाना लिए जाने का विरोध कर रहे हैं । किसान नेता ने सोसायटी के प्रबंधकों से कहा कि किसानों के धान को बराबर कांटा कर लिया जाए ।  तौल में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । उन्होंने किसानों को 100  प्रतिशत बारदाना उपलब्ध कराने की प्रदेश सरकार की है ।

No comments