Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भोजन करते समय अगर करते हैं ये गलती तो कंगाल हो सकते हैं आप, जानिए क्या कहता है वास्तु

abernews । सुखी पूर्वक जिंदगी चलाने के लिए पैसा जितना जरूरी होता है, उससे ज्यादा पैसा कमाने के लिए इंसान मेहनत करता है. बावजूद इसके कई बार ह...


abernews । सुखी पूर्वक जिंदगी चलाने के लिए पैसा जितना जरूरी होता है, उससे ज्यादा पैसा कमाने के लिए इंसान मेहनत करता है. बावजूद इसके कई बार हम जाने अंजाने में कुछ गलतियां कर बैठते हैं जो हमें भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाती हैं. इन गलतियों की वजह से कड़ी मेहनत से कमाया गया हमारा पैसा बर्बाद हो जाता है. दरअसल, धर्म-पुराणों, वास्‍तु शास्‍त्र आदि में इन गलतियों, बुरी आदतों को लेकर आगाह किया गया है, ताकि व्‍यक्ति मुसीबतों, आर्थिक हानि, सेहत संबंधी समस्‍याओं आदि से बचा रहे. आज हम भोजन करने से जुड़ी उन बुरी आदतों के बारे में जानते हैं जो किसी भी व्‍यक्ति को कंगाल बना सकती है.

गलती से भी खाने की थाली में न छोड़ें नमक
कई बार हम भोजन करते समय खाने में नमक कम होने पर अपनी थाली में ही नमक निकाल लेते हैं और खाना खाने के बाद थाली में ही छोड़ देते हैं. ऐसा माना जाता है कि थाली में भोजन छोड़ने से मां अन्‍नपूर्णा नाराज होती हैं. मां अन्‍नपूर्णा मां लक्ष्‍मी का ही रूप हैं इसलिए उनकी नाराजगी दरिद्रता का कारण बनती है. इसलिए हमेशा उतना ही भोजन लें, जितना खा सकें. इसी तरह थाली में नमक छोड़ना बहुत ही अशुभ माना गया है. यदि नमक छोड़ना भी पड़े तो उस पर थोड़ा सा पानी डाल दें. यह टोटका अशुभता को कम कर देता है।

कंगाली की ओर ले जाती है ये आदतें

बता दें कि कुछ लोगों की आदत होती है कि वे बिस्‍तर पर बैठकर भोजन करते हैं. ऐसा करने वाले लोग हमेशा पैसों की तंगी का शिकार बने रहते हैं. इतना ही नहीं शास्‍त्रों में तो यहां तक कहा गया है कि यह आदत व्‍यक्ति के ऊपर कर्ज भी चढ़ाती है. यह हालत व्‍यक्ति को कंगाल कर देती है।

मां लक्ष्‍मी को ऐसी आदतों वाले लोग सख्‍त नापसंद हैं. इसलिए हमेशा भोजन करने के लिए जमीन पर आसन बिछाकर बैठें और अपनी थाली को चौकी पर रखें. जमीन पर थाली रखकर भोजन करना भी अच्‍छा नहीं माना गया है और ना ही बिस्तर में बैठकर खाना खाना ठीक माना जाता है ये सभी आदतें आपको कंगाल कर सकती हैं।

No comments