Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जानिए किन वजहों से दाढ़ी वाले लड़को से कोसों दूर भागती हैं लड़कियां!

abernews । शुरुआत से ही मर्दों के बीच यह मान्यता रही है कि महिलाओं को 'चिकने मुंडे' खूब भाते हैं । लेकिन अब तो विदेशों में हुए रिसर्...


abernews । शुरुआत से ही मर्दों के बीच यह मान्यता रही है कि महिलाओं को 'चिकने मुंडे' खूब भाते हैं । लेकिन अब तो विदेशों में हुए रिसर्च ने भी इस सोच पर मुहर लगा दी है। न्यूजीलैंड और कनाडा में 19 मर्दों की दाढ़ी के साथ तस्वीर ली गई। फिर उनकी बिना दाढ़ी वाली तस्वीर भी खींची गई। इन सभी तस्वीरों को जब 200 स्त्रियों के सामने पेश किया गया, तो गेंद 'मिस्टर क्लीन' यानी साफसुथरे बिना दाढ़ी वाले पुरुषों के पाले में गिरी। लेकिन क्या बजह हैं कि महिलाएं दाढ़ी-मूंछों वाले पुरुषों को नापसंद क्यों करती हैं?


1. एक शोध में यह पाया गया है कि आमतौर पर महिलाएं दाढ़ी रखने वाले पुरुषों को गुस्सैल और लड़ाकू समझती हैं। 


2. अब इस परेशानी का विस्तारपूर्वक विवरण देने की जरूरत तो है नहीं। सब जानते हैं कि किसिंग के दौरान खुद दाढ़ी-मूंछ रखने वाले पुरुषों और उनकी पार्टनर को कितनी परेशानी और अड़चन होती हैं। महिलाओं को कभी कभी दिक्कत होने लगती है।

3. वैसे तो अपने सहयोगी मेल पार्टनर की दाढ़ी में हाथ फेरना कुछ महिलाओं के लिए रोमांटिक हो सकता है। लेकिन कई अध्ययन से यह साबित हुआ है कि दाढ़ी-मूंछ के चलते महिलाओं को गुदगुदी होती है जिससे उन्हें काफी परेशानी होती है। दाढ़ी चुभने पर महिलाओं का मूड ऑफ हो जाता है।

4. जाहिर है जिन लोगों की स्किन हाइपर सेंसिटिव है, जिन्हें हल्की दाढ़ी भी चुभती है और फौरन रैशेज निकल आते हैं, ऐसे में उनके करीब जाना खतरों से भरा है।

5. जो लड़के क्लीन शेव होते हैं, उनके बारे में धारणा यह है कि वो सफाई को बहुत पसंद करते हैं और हाइजीन का ख्याल रखते हैं। 'रफ एंड टफ' पुरुषों की मांग अब बीते जमाने वाली बात हो गई है।


6. बिना दाढ़ी वाले क्लीन शेव लड़के यंग दिखते हैं। लेकिन दाढ़ी में वो ज्यादा मैच्योर और उम्रदराज नजर आते हैं।

No comments