Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

इस देश पत्नी का बर्थडे भूलने वालों को जाना पड़ता है जेल

abernews । वैसे तो दुनिया के हर देश में अलग-अलग नियम कानून होते हैं. कुछ देशों में तो ऐसे कानून हैं जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जात...


abernews । वैसे तो दुनिया के हर देश में अलग-अलग नियम कानून होते हैं. कुछ देशों में तो ऐसे कानून हैं जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाता है. आज हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर पुरुष को अपनी पत्नी का बर्थडे हर हाल में याद रखना ही होता है. अगर कोई पुरुष अपनी पत्नी का बर्थडे गलती से भी भूल जाता है तो उसे जेल की हवा खानी पड़ती है. ये जानकर भले ही आपको अजीब सा लग रहा हो लेकिन बात बिल्कुच सच है. दरअसल, प्रशांत महासागर के पॉलिनेशियन क्षेत्र में एक छोटा सा देश है जिसका नाम सामोआ (Samoa Weird Law) है. ये एक आइलैंड देश है जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जाना जाता है.

लेकिन यहां का एक अजीबोगरीब कानून है जिसके कारण भी ये चर्चा में रहता है. कई बार सोशल मीडिया पर भी इस देश के कानून को लेकर काफी चर्चा भी हो चुकी है, हालांकि बहुत सी वेबसाइट्स ऐसे कानून होने से जुड़ी खबरों की विश्वस्नीयता पर भी सवाल उठाते हैं. दरअसल, सामोआ में कथित तौर पर ये कानून है कि अगर कोई पति अपनी पत्नी का जन्मदिन भूल गया तो इसे जुर्म माना जाएगा और उसकी पत्नी चाहे तो पति के खिलाफ शिकायत भी कर सकती है. तब पति को जेल जाना पड़ सकता है।
बड़ी बात ये है कि इस कानून को लेकर कई सवाल खड़े होते आए हैं. सामोआ ऑबजर्वर नाम की एक वेबसाइट ने इस कथित कानून को लेकर सच बताया था. बता दें कि फरवरी 2020 में पब्लिश हुई वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं को सशक्त करने वाले एक कानून को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया. रिपोर्ट की मानें तो पिछले कुछ सालों में देश में घरेलू हिंसा के कई मामले सामने आए हैं।

एक महिला ने तो कथित तौर पर दूसरी औरत के साथ अपने पति की चैट पढ़कर खुद को आग लगा ली थी. इसलिए यहां पर महिलाओं के लिए कई कानून हैं. इन्हीं में से एक है पति द्वारा पत्नी को नजरअंदाज करने को लेकर कानून. इंटरनेट पर इसी कानून के कुछ प्रावधानों को बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है की प्रत्यक्ष रूप से ऐसा कोई कानून यहां नहीं बना है. जो पति को जेल भेज सकता हो।

No comments