Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

नक्सल गढ़ के गांवों में बनेंगे बस स्टैंड, बस्तर में पहली बार सीआरपीएफ ने बनावाया यात्री प्रतीक्षालय

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में तैनात सीआरपीएफ 230 बटालियन ने ग्रामीणों को राहत पहुंचाने के लिए अब बस स्टैंड और यात्री प्रतीक्षालय का निर्मा...

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में तैनात सीआरपीएफ 230 बटालियन ने ग्रामीणों को राहत पहुंचाने के लिए अब बस स्टैंड और यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण करवा रही है। जिसकी शुरुआत दंतेवाड़ा जिले के गमावाड़ा से की गई है। बस्तर में ऐसा पहली बार है कि सीआरपीएफ सिविक एक्शन कार्यक्रम में इस तरह की नई पहल कर रही है। इसका सीधा फायदा ग्रामीणों को मिलेगा। क्योंकि, जिले के हर नक्सलगढ़ गांव में यात्री प्रतीक्षालय और बस स्टैंड नहीं है। जिससे वाहन का इंतजार करने ग्रामीणों को धूप हो या फिर बारिश पेड़ के नीचे ही खड़ा होना पड़ता है। यह पहला मौका है जब सीआरपीएफ सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत बस स्टैंड निर्माण करवा रही है। इसका उद्घाटन करने नेरली सीआरपीएफ 230 बटालियन के कमांडेंट दिनेश सिंह चंदेल गमावाड़ा पहुंचे। यहां ग्रामीणों के साथ मिलकर बस स्टैंड का उद्घाटन किया। इस सुविधा के मिलने से ग्रामीण बेहद खुश हैं। ग्रामीणों ने कहा कि यह सीआरपीएफ की बहुत ही अच्छी पहल है। इसका लाभ हम सभी को मिलेगा। कमांडेंट दिनेश सिंह चंदेल ने बताया कि नागरिक सहायता कार्यक्रम के तहत गांवों में बस स्टैंड बनवा रहे हैं। ताकि इसका उपयोग ग्रामीण कर सकें। उन्होंने कहा कि हमने यह पाया गांवों में बस स्टैंड, यात्री प्रतीक्षालय का अभाव है। जिससे ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हमने तय किया कि इस कार्यक्रम के तहत गांवों में यही बनवाएं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि सीआरपीएफ आप सभी की सुरक्षा और सहयोग के लिए हमेशा तैयार है। आगे और भी काम होंगे। जिन गांवों में बटालियन का कैंप है और इसके आस-पास ने जिन इलाकों का चयन किया है वहां बस स्टैंड बनाए जाएंगे। ये सभी धुर नक्सल प्रभावित गांव हैं। अफ सरों ने बताया कि ग्रामीणों को बारिश, धूप से बचाव होगा।
-सोलर लाइट से फैलाएंगे उजाला
बटालियन के कमांडेंट ने बताया कि, सिर्फ बस स्टैंड निर्माण ही नहीं बल्कि गांवों में सोलर स्ट्रीट लाइट भी लगवाएंगे। इसके लिए उन गांवों का सर्वे हो रहा है जहां अब तक बिजली नहीं पहुंची है। सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने का काम भी जल्द होगा। ताकि इसका भी फायदा लोगों को मिल सके। जिन गांवों की गलियों में अंधेरा पसरा रहता है वहां भी उजाला हो।

No comments