Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

नवापाराकलां के सरपंच-सचिव पर पंचों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

      सक्ती । जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत नवापाराकलां के सरपंच एवं सचिव पर 15 वें वित्त की राशि में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया गया है। पं...

   


  सक्ती । जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत नवापाराकलां के सरपंच एवं सचिव पर 15 वें वित्त की राशि में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया गया है। पंचायत के मुखिया पर आरोप पंचायत के ही पंचों तथा कुछ ग्रामवासियों ने लगाया है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग करते हुए बताया गया है कि किस प्रकार लगभग 6 लाख रूपए की राशि का बंदरबांट कर दिया गया है। पत्र के माध्यम से बताया गया है कि सरपंच प्रीति रामनाथ पटेल एवं सचिव राजेश कुमार पटेल के द्वारा मिली भगत कर 15 वें वित्त योजना की राशि का फर्जी बिल एवं वाउचर तैयारकर बिना काम करवाये राशि 6 लाख 4 हजार 843 रुपए का गबन कर लिया गया है। जिसमें हैण्डपंप एवं पंप मरम्मत 40 हजार रुपए शामिल है। इसी प्रकार मिली जानकारी के अनुसार 15 वें वित्त योजना की राशि स्ट्रीट लाइट का बिल 49 हजार 500 रुपए का फर्जी भुगतान किया गया है। नवधाा चौक के हुनमान मंदिर के पास पानी टंकी सबमर्शिबल पंप स्थापना का भेंगराज सिंह पटेल को 24 सौ रुपए का फर्जी भुगतान किया गया है। इसी प्रकार सरपंच एवं सचिव पर आरोप लगा है कि 15 वें वित्त योजना से नवधा के हनुमान मंदर के पास पानी टंकी मयसबमर्शिबल पंप स्थापना रामलाल को 87 हजार 400 की राशि का डीएससी से फर्जी भुगतान किया गया है। मजदूरी भुगतान में भी धांधली करने की लिखित शिकायत की गई है। उपसरपंच सहित कई पंचों एवं ग्रामवासियों ने आरोप लगाया है कि सरपंच एवं सचिव ने बिना कार्य कराये 6 लाख रुपए के फर्जी बिल एवं वाउचर बनाकर रामलाल पटेल ग्राम मरकामगोढी के दुकान से सामान क्रय करने का फर्जी बिल बनाकर शसकीय राशि का दुरुपयोग कर गबन कर लिया गया है। शिकायतकर्ताओं ने आपराधिक कार्यवाही करने की मांग की है।
कई पंचायतों में चल रहा यही खेल
जनपद पंचायत की और भी कई ऐसी पंचायते हैं जहां भ्रष्टाचार का  ऐसा खेल जोरों से चल रहा है। अधिकारी भी इस पर अंकुश लगा पाने में नाकाम नजर आ रहे हैं। कई बार तो जानकारी यहां तक मिलती है कि सरपंच सचिव अधिकारियों से सांठगांठ का दावा करते हुए नजर आते हैं। शिकायत के बाद भी ठोस कार्यवाही नहीं होना कई प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

No comments