Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन युवाओं के विकास में मील का पत्थर बनेगा : मोहन मरकाम

abernews रायपुर । कांग्रेस सरकार  के द्वारा गठन किया गया  छग रोजगार मिशन युवाओं के कैरियर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। प्रदेश कांग्...


abernews रायपुर । कांग्रेस सरकार  के द्वारा गठन किया गया  छग रोजगार मिशन युवाओं के कैरियर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की युवाओं को रोजगार  देने की प्रतिबद्धता को दिखाता है ।पिछले तीन साल में 5 लाख युवाओं को रोजगार देने के बाद आने वाले 5 सालों में 15 लाख युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजन करने का संकल्प ले कर उस पर ठोस कार्ययोजना बनाना शुरु हो गया है।

   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गठन का प्रमुख उद्देश्य था कि राज्य के युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिले । दुर्भाग्य से पिछली रमन सरकार की प्राथमिकता में युवाओं की शशक्तिकरण करना उनके लिए  रोजगार के अवसर तलाशना था ही नही । नवगठित छग में जो रोजगार के अवसर थे उससे भी छत्तीसगढ़ के युवाओं को अलग रखने की साजिश रची गयी।रमन राज में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के द्वार बंद कर दिए गए थे । आउट सोर्सिग और ठेका पद्धति भर्तियां कर स्थानीय युवाओं के हक पर डाका डाला गया था। यदि एक दशक पूर्व ही रोजगार मिशन जैसी संस्थाओं का गठन कर ईमानदार प्रयास किये गए होते तो हालात कुछ और होते।

  पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रधानमंत्री मोदी को सीख ले कर रास्ट्रीय रोजगार मिशन का गठन कर भाजपा के वायदे के अनुसार साढ़े सात साल के 15 करोड़ युवाओं के लिए  रोजगार के अवसर खोजने चाहिये।

No comments