Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

अवैध परिवहन करते पकड़े गए चार वाहन

दुर्ग । खनिज महकमा की टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने अलग-अलग स्थानों पर अवैध खनिज परिवहन करते च...

दुर्ग । खनिज महकमा की टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने अलग-अलग स्थानों पर अवैध खनिज परिवहन करते चार वाहन पकड़े। खनिज महकमा द्वारा लगातार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. कल शनिवार को भी अवैध उत्खनन के मामले में पांच वाहन पकड़े गए थे।


जानकारी के मुताबिक कलेक्टर के निर्देश पर जिला खनिज अधिकारी के मार्गदर्शन में विभाग की टीम निरंतर विभिन्न क्षेत्रों में दबिश दे रही है। इसी कड़ी में खनिज महकमा की टीम खनिज निरीक्षक दीपक तिवारी के नेतृत्व में ग्राम लिटिया में दबिश देकर वहां से खनिज परिवहन कर रहे वाहनों की जांच की। इस दौरान वाहन क्रमांक सीजी 08 एडी 5701 में बिना रायल्टी पर्ची के रेत का अवैध परिवहन करना पाया गया। वहीं ग्राम बीरेझर में वाहन सीजी 04 डीडी 5290 में मिट्टी का अवैध 14 हजार रुपए जुर्माना आरोपित रूप से परिवहन किया जा रहा था. इसी प्रकार टीम ने जामगांव आर क्षेत्र के कुम्हली में भी दबिश देकर कार्रवाई की जहां वाहन क्रमांक सीजी 07 बीपी 5440 में बिना रायल्टी पर्ची के चूना पत्थर परिवहन करते पकड़ा गया। टीम ने रानीतराई क्षेत्र में एक हाईवा में अवैध रूप से रेत का परिवहन करना पाया.  इन सभी वाहनों पर लगभग 1 लाख जुर्माना किए गए हैं। महकमा के अधिकारियों के अनुसार शनिवार शाम को भी रानीतराई क्षेत्र में विभाग की टीम ने कार्रवाई की थी। इस दौरान अवैध रूप से मुरूम उत्खनन कर परिवहन करने के मामले में एक चैन माउंटेन मशीन एवं चार हाईवा जब्त किए गए, जिनके खिलाफ भी खनिज एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

No comments