Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

महाशिवरात्रि महोत्सव 2022 छत्तीसगढ़ : महादेव जी को आज हल्दी चंदन का लेप लगाया जा रहा

abernews रायपुर। स्टेशन रोड नहर पारा स्थित श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में आज महादेव जी को हल्दी चंद केसर का लेप लगाया गया। जिसमें सनातनी ...




abernews रायपुर। स्टेशन रोड नहर पारा स्थित श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में आज महादेव जी को हल्दी चंद केसर का लेप लगाया गया। जिसमें सनातनी हिन्दू महिलाओ बड़ी तादाद में एकत्रित होकर धूमधाम से हल्दी का आयोजन किया। महिलाओं ने इस अवसर में नृत्य कर हर्षोल्लास से हल्दी रस्म को पूरा किया।
     श्री नीलकण्ठ सेवा संस्था के संस्थापक एवं धर्म संसद आयोजक पंडित नीलकण्ठ त्रिपाठी ने बताया कि महाशिवरात्रि महोत्सव 2022 छत्तीसगढ़ का आयोजन पिछले कई वर्षों से मनाया जा रहा है। जिसमे सनातनी हिन्दू बहुत ही धूमधाम से इस आयोजन को सफल बनाते है। एक विवाह की तरह इस आयोजन को मनाया जाता है इस आयोजन में बहुत दूर दूर से सम्मिलित होने आते है।
 
 28 फरवरी को शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें सनातनी हिंदुओ की दिखेगी एकजुटता रायपुर होगा  भगवामय

शोभायात्रा में बड़े बड़े दिग्गज सभी दल के नेता होंगे शामिल

महाशिवरात्रि महोत्सव के दूसरे दिन भव्य शोभायात्रा निकाली जाती है जिसमे महादेव की पालकी निकलती है जिसमे प्रदेश के सनातनी हिन्दू एकत्रित होते है इस आयोजन की भव्यता देखने लायक होती है। बड़े बड़े दिग्गज होते है इस आयोजन में शामिल प्रदेश के सभी दल के नेता मंत्री लोग अपनी अपनी उपस्थिति शोभायात्रा में और महाशिवरात्रि के महाआरती में शामिल होते है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को भी निमंत्रण महादेव जी की शादी का आयोजक समिति द्वारा दिया गया है। यह आयोजन 2 मार्च तक चलेगा।

No comments