Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

राहुल गांधी के आते ही प्रदेश मेें गिरफ्तारी शुरू

रायपुर-जांजगीर में दर्जनों भाजयुमो नेता हिरासत में,आंदोलन कर रहे किसानों को बैरिकेडिंग से घेरा रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राहुल...


रायपुर-जांजगीर में दर्जनों भाजयुमो नेता हिरासत में,आंदोलन कर रहे किसानों को बैरिकेडिंग से घेरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राहुल गांधी का दौरा है इसके मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम करते हुए पुलिस भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है। भाजयुमो ने राहुल गांधी के इस दौरे का विरोध करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाने का ऐलान कर दिया था। गुरुवार की सुबह जांजगीर के नैला स्टेशन पर पहुंचे भाजयुमो कार्यकर्ताओं के सामने अचानक पुलिस आ गई। पूछताछ की गई जब पता चला कि यह नेता रायपुर जा रहे हैं तो इन्हें फौरन पुलिस ने हिरासत में ले लिया, इसी तरह का आलम प्रदेश के कई जिलों में है । रायपुर में जिला अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता, राहुल राव अमित मैशेरी, मुकेश पटेल सहित कुछ मंडल अध्यक्षों की गिरफ्तारी की खबर है।
अफसर ने कहा रायपुर नहीं जा सकते
भाजयुमो नेता उमेश घोरमोड़े ने बताया, जांजगीर के नैला स्टेशन पर जितेंद्र देवांगन और अमन प्रताप पहुंचे थे। रायपुर जा रहे भाजयुमो के नेताओं को पुलिस ने रोक लिया। इस वजह से नेताओं और पुलिस के बीच तीखी बहस हुई। जितेंद्र देवांगन और अमन प्रसाद इसे अधिकारों का हनन बताते रहे और दूसरी तरफ पुलिस ने कह दिया कि आपके रायपुर जाने की वजह से कानून व्यवस्था पर प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए जाने नहीं देंगे लगातार बहस करने के बाद भी पुलिस ने साफ कह दिया आप यहां से नहीं जा सकते तो नहीं जा सकते और उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पिछले करीब 1 सप्ताह से पुलिस और इंटेलिजेंस की टीम भाजयुमो की उन तमाम नेताओं की निगरानी कर रही थी जो राहुल गांधी के दौरे के वक्त विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, इसी वजह से चुन-चुन कर इन तमाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।
नया रायपुर में आंदोलन कर रहे किसानों ने राहुल की सभा में घुसने की चेतावनी दी थी। इसके बाद उन्हें बैरिकेडिंग में कैद कर दिया गया है।
-किसानों पर भी पहरा
नवा रायपुर में मुआवजे और रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा था। समय ना मिलने पर किसानों ने विरोध की चेतावनी दी थी, इसे देखते हुए अब नवा रायपुर की उन सड़कों पर पुलिस का पहरा है जो रायपुर शहर से जुड़ती है। कुछ जगहों पर बैरिकेडिंग भी की गई है ताकि किसान रायपुर न पहुंच सकें और राहुल गांधी के कार्यक्रम में कोई खलल ना पड़े।

No comments