Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

यूपीए काल से तुलना करें तो पता चलेगा 'महंगाई क्या होती है?-पीएम मोदी

 नई दिल्ली।संसद के बजट सत्र का सातवें दिन पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस...


 नई दिल्ली।संसद के बजट सत्र का सातवें दिन पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इससे पहले उन्होंने बीते सोमवार को लोकसभा में जवाब दिया था। वहीं इससे पहले सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर राज्यसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक भी हुई।
राज्यसभा में जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए काल से महंगाई की तुलना करें तो पता चलेगा महंगाई क्या होती है। उन्होंने कहा कि यूपीए काल में महंगाई दहाई अंक में थी। अगर अमेरिका की तुलना करें तो भारत में महंगाई कम ही है। हम महंगाई को रोकने की हर संभव कोशिश कर रह रहे हैं।
मोदी ने कहा लॉकडाउन के दौरान हमारे किसानों ने शानदार काम किया। उन्होंने अभूतपूर्व मात्रा में उत्पादन किया और हमने उनसे रिकॉर्ड स्तर पर खरीदारी की।
-कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों को मुफ्त राशन
राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों के लिए इतने लंबे कालखंड के लिए मुफ्त में राशन की व्यवस्था की गई, ताकि ऐसी स्थिति कभी पैदा न हो कि उनके घर का चूल्हा न जले। भारत ने ये काम करके दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।
5 करोड़ ग्रामीण परिवारों को स्वच्छ नल जल योजना का लाभ
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के दौरान 5 करोड़ ग्रामीण परिवारों को स्वच्छ नल के पानी के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के दौरान, बहुत सारी बाधाओं के बावजूद, हमने गरीबों और जरूरतमंदों को घर उपलब्ध कराने के लिए काम करना जारी रखा।
हमारे 130 करोड़ लोगों की इच्छाशक्ति के कारण भारत की दुनिया भर में सराहना
पीएम मोदी ने कहा कि जब कोरोना की शुरुआत हुई तो लोगों को लग रहा था कि भारत का क्या होगा।इस बात पर भी चर्चा हुई कि भारत की वजह से दुनिया पर क्या असर पड़ेगा। लेकिन देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छाशक्ति और अनुशासन के कारण भारत के प्रयासों की दुनिया भर में सराहना हो रही है।

No comments