Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने शेयर की लोकेशन, कहा- बरकोवा गली में मौजूद हूं, जंग जीतने तक यहीं रहूंगा

 कीव। रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 13वें दिन जंग जारी है। दोनों देश एक दूसरे के सामने झुकने के लिए तैयार नहीं हैं। इतना ही नहीं दोनों देश के...


 कीव। रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 13वें दिन जंग जारी है। दोनों देश एक दूसरे के सामने झुकने के लिए तैयार नहीं हैं। इतना ही नहीं दोनों देश के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमले भी कर रहे। इन सब के बीच रूस ने दावा किया है कि यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की कीव छोड़कर बंकर में छिप गए हैं। लेकिन अब इस दावा का खंडन करते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक वीडियो जारी कर दिया है। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि वह किसी बंकर में नहीं छिपे हैं और तब तक कीव में मौजूद रहेंगे जब तक देशभक्ति से भरे इस युद्ध को जीतने के लिए यह जरूरी होगा।
जेलेंस्की ने कहा कि मैं मैदान छोडऩे वाला नहीं हूं। हम हमेशा से ही कहते रहे हैं कि सोमवार का दिन बहुत कठिन होता है। हमारे देश में जंग चल रही है। इसलिए हमारे लिए हर दिन अब सोमवार है। उन्होंने कहा कि मैं यहां कीव में बरकोवा गली में मौजूद हूं। मैं किसी से नहीं डरता हूं। मैं अपने देशभक्ति से भरे युद्ध को जीतने तक यहां बना रहूंगा।
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक और वीडियो जारी कर कहा कि भगवान माफ नहीं करेंगे। आज नहीं, कल नहीं, कभी नहीं, और क्षमा के बजाय, निर्णय होगा। हमलावर का दुस्साहस पश्चिम के लिए एक स्पष्ट संकेत है कि रूस के खिलाफ लगाए गए प्रतिबंध पर्याप्त नहीं हैं।
खारकीव में मारा गया रूसी जनरल: यू्क्रेन : 13वें दिन की जंग के बीच यूक्रेन की ओर से बड़ा दावा किया गया है। यूक्रेनी सेना के खुफिया विभाग का कहना है कि खारकीव में उसने रूसी जनरल को मार गिराया है। इसकी पहचान मेजर जनरल विटैली गेरासिमोव के रूप में हुई है। अधिकारियों का कहना है कि इस मेजर जनरल ने रूस की ओर से क्रीमिया, चेचन और सीरिया की लड़ाई में भाग लिया था। हालांकि, रूस की ओर से अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

No comments