Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

शादी समारोह में खाना खाकर 26 लोग बीमार

  अचानक होने लगी उल्टी-दस्त की समस्या, मेडिकल टीम ने गांव पहुंचकर किया इलाज गरियाबंद। गरियाबंद में शादी समारोह में खाना खाने के बाद 26 लोग ब...

 अचानक होने लगी उल्टी-दस्त की समस्या, मेडिकल टीम ने गांव पहुंचकर किया इलाज
गरियाबंद। गरियाबंद में शादी समारोह में खाना खाने के बाद 26 लोग बीमार पड़ गए। खाना खाने के बाद लोगों को उल्टी दस्त की समस्या शुरू हुई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया। बाद में मेडिकल टीम को भी इसकी सूचना मिली तो वह भी गांव पहुंच गई और गांव में ही कई मरीजों का इलाज किया गया है। बताया जा रहा है कि मैनपुर विकासखंड के गरीबा गांव में गुरुवार को किसी ग्रामीण के घर शादी समारोह में सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम में सभी शामिल हुए थे। कहा जा रहा है कि यहां खाना खाने के बाद बच्चों और बड़ों की तबीयत बिगडऩे लगी। जिसके बाद तुरंत इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इधर, अगले दिन स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी सूचना मिली तो मेडिकल टीम भी गांव पहुंची। जांच करने पर पता चला कि गांव के अन्य लोगों को भी इसी तरह की समस्या है। इस प्रकार कुल 26 ऐसे मरीज मिले। इनमें से 15 का इलाज गांव में ही किया जा रहा है। जबकि 11 लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
सभी की हालत सामान्य
इस मामले में सीएमएचओ एनआर नवरत्नने बताया कि शादी में खाना खाने के चलते ग्रामीण पेटदर्द, उल्टी-दस्त के शिकार हुए। उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी मरीजों की हालत सामान्य है। गांव में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने ग्रामीणों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी है। वहीं गांव के सचिव पालिसराम ने बताया कि गांव में पेयजल की समस्या है। यही वजह है ग्रामीण कुएं का पानी उपयोग कर रहे हैं। कई जगह पानी मिल रहा है तो वह भी गंदा है। यह भी बीमार होने की एक वजह हो सकती है।


No comments