Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य सेवा के नाम पर 3सालों में सिर्फ वादे मिले और बेलगाम प्राइवेट अस्पताल की इलाज के नाम पर लूट : कोमल हुपेंडी

बस्तर के लोगो को दिल्ली जैसी स्वास्थ्य सुविधा दे छत्तीसगढ़ सरकार,प्राइवेट अस्पताल के फीस पर लगाम लगाए कांग्रेस सरकार : समीर खान aber news । ...


बस्तर के लोगो को दिल्ली जैसी स्वास्थ्य सुविधा दे छत्तीसगढ़ सरकार,प्राइवेट अस्पताल के फीस पर लगाम लगाए कांग्रेस सरकार : समीर खान

aber news । कोमल हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य सेवा के नाम पर 3सालों में सिर्फ वादे मिले और बेलगाम प्राइवेट अस्पताल की इलाज के नाम पर लूट ।
छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री  टीएस सिहदेव  के बस्तर प्रवास के दौरान  आज आम आदमी पार्टी के अल्पसंखयक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष समीर खान  ने मंत्री जी से मुलाकात कर दिल्ली जैसी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांगों एवम प्राइवेट अस्पताल के मनमानी फीस और लूट को लेकर कार्यवाही करने की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।आप नेता समीर खान प्रेस नोट जारी करते हुए जानकारी दी  स्वास्थ्य मंत्री जी से सर्किट हाउस जगदलपुर में मुलाकात कर बस्तर संभाग के अस्पताल में  अव्यवस्था को दुरुस्त और एवम न्यूरोलाजिस्ट डाक्टर की मांग को लेकर भी अपील की गई है।

3सालों में सिर्फ वादे मिले प्रदेश और बस्तर वासियों को स्वास्थ्य सेवा के नाम पर , प्राइवेट अस्पताल आदिवासियों को लूट रहे है।आज पूरे प्रदेश के साथ बस्तर संभाग में भी दिल्ली जैसी स्वास्थ्य सुविधा की मांग लंबे समय से बस्तर के लोग कर रहे हैं बस्तर के ग्रामीण आज भी प्राइवेट अस्पतालों एवम दूसरे राज्यों में जाकर अपना इलाज करा रहे हैं ,लोगो को सरकारी अस्पताल से भरोसा उठ गया हैं। 

प्रदेश के सरकारी डाक्टर प्राइवेट क्लिनिक और अस्पतालों में ज्यादा रुचि दिखाते हैं अपने प्राइवेट क्लिनिक में लोगो का इलाज करते है ।बस्तर संभाग के अस्पताल में डाक्टरों एवम स्टाफ की कमी  को दूर करने के लिए डाक्टरों की जल्द भर्ती करने की जरूरत हैं । मरीजों के लिए पौष्टिक खाना इंतजाम किया जाना चाहिए।

प्रदेश के प्राइवेट अस्पताल में मनमाना फीस वसूली जा रहा हैं। इस पर भी कार्यवाही एवम रेट लिस्ट तय किया जाने की मांग मंत्री जी से की गई है।

 अस्पताल में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की मांग की गई  तथा आजादी के 70साल बाद भी प्रदेश के साथ बस्तर में ठीक तरह की स्वास्थ्य सेवाएं कांग्रेस शासन वादे करके भी पूर्ण नही कर पाई है।प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के नाम पर बदस्तूर लूट जारी है। अब तक न्यूरोलाजिस्ट डाक्टर की भी भर्ती नही हुई है इस पर आम आदमी पार्टी ने न्यूरोलाजिस्ट डाक्टर बस्तर को जल्द उपलब्ध कराने की मांग भी की है।

बस्तर विधानसभा के अध्यक्ष जगमोहन बघेल  ने बताया बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर में एक मात्र सुविधा युक्त स्व बलिराम हस्पिटल  है लोग बड़ी आशा लेके इलाज कराने आते हैं लोगो को छोटी छोटी चीजों के लिए भटकना पड़ता है अस्पताल में ब्लड , दवाई की कमी से लोग रोज जूझते हैं। ब्लड की कमी ,स्टाफ की कमी ,दवाई की उपलब्धता स्वास्थ्य विभाग को सुनिश्चित करना चाहिए ।

यह जनता से जुड़ी हुई मूलभूत सुविधाओं एवम जनता से जुड़े मुद्दो एवम मांगों को जल्द पूरा करे सरकार अगर मांग पूरी नहीं होती तो आम आदमी पार्टी प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी। 

आम आदमी पार्टी फिर मांगों को ध्यान में रखते हुए जल्द  बस्तर के लोगो को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की सरकार से मांग करती है।

 आज ज्ञापन देने आप नेता समीर खान, बस्तर विधानसभा के अध्यक्ष जगमोहन बघेल ,युवा नेता मोहसिन खान , आईटी सेल के सदस्य लोकेश भारद्वाज,ब्लॉक सचिव बस्तर संभू नाग ,मंडल अध्यक्ष कुंदन निषाद , सक्रिय सदस्य संतोष विश्वकर्मा ,ब्लॉक अध्यक्ष बस्तर चमरू सिंह ठाकुर एवम अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

No comments