Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

गृह मंत्री की चेतावनी के बावजूद यहां राम सेना ने लाउडस्पीकर पर बजाई हनुमान चालीसा

  मैसूर। महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी लाउडस्पीकर विवाद गहरा गया है। यहां हिंदूवादी संगठन श्री राम सेना के एलान के बाद सोमवार सुबह पांच ब...

 


मैसूर। महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी लाउडस्पीकर विवाद गहरा गया है। यहां हिंदूवादी संगठन श्री राम सेना के एलान के बाद सोमवार सुबह पांच बजे से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं ने हुबली व मैसूर के हनुमान मंदिर में भजन गाए। इस दौरान लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया। इससे पहले श्री राम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने रविवार को एलान किया था कि नौ मई से राज्य के 1000 से अधिक मंदिरों में सुबह पांच बजे से हनुमान चालीसा का बजाई जाएगी। यह एलान मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ किया गया था।
पूरे राज्य में हाई अलर्ट
श्री राम सेना के एलान के बाद से पूरे राज्य में पुलिस हाई अलर्ट पर है। मंदिरों के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दरअसल, श्री राम सेना की घोषणा के बाद राज्य के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र की ओर कहा गया है कि ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा, सभी को कोर्ट के आदेश का सख्ती से पालन करना चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। रिपोट्र्स के मुताबिक, पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।  रविवार को प्रमोद मुथालिक ने राज्य सरकार पर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था, राज्य सरकार यहां मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और राज्य के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र को वैसी ही हिम्मत दिखानी चाहिए, जैसी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां दिखाई है। योगी आदित्यनाथ ने वहां धार्मिक स्थलों से अनधिकृत लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई की है और अन्य को अनुमति योग्य सीमा तक आवाज सीमित रखने का निर्देश दिया है।

No comments