Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नीति के कारण सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में : वंदना राजपूत

मोदी बेरोजगारी के मोर्चे में भी फेल देश में बेरोजगारी दर 7.1 प्रतिशत पर abernews रायपुर। देशभर में बेरोजगारी की दर कम करने के मामले में छत्त...


मोदी बेरोजगारी के मोर्चे में भी फेल देश में बेरोजगारी दर 7.1 प्रतिशत पर

abernews रायपुर। देशभर में बेरोजगारी की दर कम करने के मामले में छत्तीसगढ़ एक बार फिर अव्वल आने पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के दूरदर्शिता निर्णय के कारण छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर मात्र 0.7 प्रतिशत बची है। सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकोनामी (सीएमआइई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक मई में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर मात्र 0.7 प्रतिशत रही, जबकि इसी अवधि में देश में बेरोजगारी दर 7.1 प्रतिशत थी। मोदी के फेलवर नीति का परिणाम है कि आज देश में बेरोजगारों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। मोदी प्रतिवर्ष 2.5 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था ये भी जुमला निकला, झूठा वादा निकला जिसका भुगतान देश के नौजवानों को चुकाना पड़ रहा है। मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल रहा।

प्रदेश कांग्रेस वंदना राजपूत ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा से छत्तीसगढ़ राज्य के साथ सौतेला रवैया अपनाया है यहां के विकास कार्य में बाधा डालने का कार्य हमेशा से बीजेपी नेता करते आ रहे है लेकिन कांग्रेस सरकार एक चट्टान की भांति डटकर जनहित के फैसला लिये। जिसका परिणाम है कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर में सबसे कम है। .छत्तीसगढ़ राज्य ऐसा राज्य है जहां गांव एवं शहर में लगातार बेरोजगारों को रोजगार मिल रहा है। छत्तीसगढ़ मॉडल का चर्चा आज देश-विदेश में है। कांग्रेस सरकार के कुशल नीति से प्रभावित होकर बड़े-बड़े कंपनी यहाँ इन्वेस्ट करने के लिये ललायित है। हर क्षेत्र में राज्य सरकार उत्कृष्ट कार्य कर रही है। जिसका परिणाम है कि छत्तीसगढ़ सरकार को लगातार पुरस्कार मिल रहा है। मुख्यमंत्री के लोकप्रियता बढ़ती जा रही है जिसके कारण भाजपा नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है।

No comments