Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रदेश में नशे का कारोबार अवैध रूप से भी धड़ल्ले से फल फूल रहा , कार्यवाही के नाम पर कभी कभी खानापूर्ति : कोमल हुपेंडी

रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश में शराब के अलावा नशे का कारोबार अवैध ...


रायपुर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि प्रदेश में शराब के अलावा नशे का कारोबार अवैध रूप से इतना तेजी से फल फूल रहा है कि देख कर हैरानी होती है । उदाहरण के लिए राजधानी ही ले लीजिए यहां  वीआईपी रोड पर स्थित होटलों में पूरी रात नशा खोरी चल रही है,फिर वो हुक्का बार हो या शराब या अन्य वस्तुओं की उपलब्धता आपको हर सुविधा उपलब्ध है । प्रशासन के नाक के नीचे पूरे शहर में मोहल्ले और कॉलोनी में भी अब नशे का कारोबार बेरोक टोक चल रहा है।इससे अपराधिक घटनाएं भी बढ़ती  जा रही है फिर क्या लड़के और क्या लड़कियां सब बराबरी से इस धंधे में लिप्त है। नशे का कारोबार प्रदेश के छोटे शहरों से होते हुए गांव तक पहुंच रहा है और वह  भी घर पहुंच सेवा के साथ है । 
भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार का नशा मुक्त प्रदेश का वादा अब सपना हो गया है। युवक युवतियां अब पूरी रात सड़को पर नशे में देखे जा सकते है। आपराधिक वारदात लगातार बढ़ती जा रही है।
कोमल हुपेंडी ने आगे कहा कि भाजपा के पूर्व मंत्री डा. बांधी का बयान , शराब की जगह गांजा - भांग  को करें प्रोत्साहित बड़ा ही हास्यास्प्रद बयान है।
शराबबंदी की वकालत करते हुए उन्होंने अपराध रोकने के लिए शराब की जगह गांजा और भांग को प्रोत्साहित करने की बात कही है। उन्होंने तर्क दिया है कि गांजा और भांग पीने वाले आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त नहीं रहते। शराब के नशे में ही लोग अपराध करते हैं। इसलिए शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगना चाहिए।उन्होंने कहा कि मैंने विधानसभा की आसंदी से पूछा था कि गांजा और भांग पीने वालों का कोई आपराधिक रिकार्ड है क्या। कोई प्रमाणिक दस्तावेज पेश नहीं किया गया। गृह विभाग के पास भी दस्तावेज नहीं है। शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में डा. बांधी ने कहा कि शराब की जगह गांजा और भांग को बेहतर विकल्प के रूप में सामने लाया जा सकता है। गांजा और भांग के सार्वजनिक उपयोग से लेकर खुले बाजार में विक्री पर राज्य शासन ने प्रतिबंध लगा रखा है। ऐसे में इस दिशा में विकल्प के रूप में कैसे आगे बढ़ा जा सकता है।

भाजपा और कांग्रेस के तर्क और मस्त रवैया प्रदेश के नवजवानों को बर्बाद कर ही छोड़ेगा।
आम आदमी पार्टी फिर सरकार से अपना वादा निभाने और आरोप प्रत्यारोप से ऊपर उठकर प्रशासनिक ढांचा मजबूत कर इस नशे की लत को जड़ से मिटाने की अपील करती है नही तो आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में नशा मुक्ति के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होगी । आम आदमी पार्टी जन साधारण के साथ मिलकर पूरे प्रदेश में नशे के खिलाफ आंदोलन करेगी।

No comments