Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आम आदमी पार्टी स्कूल भवनों तथा शिक्षा से संबंधित माँग को लेकर ग्रामीणों के साथ अन्तागढ़ से जिला मुख्यालय कांकेर तक करेगी पदयात्रा : कोमल हुपेंडी

रायपुर । आम आदमी पार्टी स्कूल भवनों तथा शिक्षा से संबंधित माँग को लेकर ग्रामीणों के साथ अन्तागढ़ से जिला मुख्यालय कांकेर तक पदयात्रा शुरू करन...


रायपुर । आम आदमी पार्टी स्कूल भवनों तथा शिक्षा से संबंधित माँग को लेकर ग्रामीणों के साथ अन्तागढ़ से जिला मुख्यालय कांकेर तक पदयात्रा शुरू करने जा रही है। जानकारी देते हुए आप नेता संत राम सलाम और परवेज़ खान ने कहा कि पूरे प्रदेश के स्कूलों और शिक्षा व्यवस्था की स्थिति दयनीय हो चली है।प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार हवा में चाहे लाख दावा कर लें पर धरातल पर उनका तमाम दावा खोखला नज़र आता है।
         अन्तागढ़ क्षेत्र में ही कई स्कूल भवन ऐसे हैं जिनकी स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है, इन भवनों में पढ़ना बच्चों की मजबूरी बन चुकी है।इन भवनों में पढ़ने वाले बच्चे कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।कुछ स्कूल ऐसे हैं जहां ग्राम वासियों ने झिल्ली से ढककर झोपड़ी बना दी है ताकि वहां बच्चे निर्भय होकर अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।                                 आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा की यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं की प्रदेश गठन के बाइस बरस बाद भी आज भी चाहे वो बीजेपी की सरकार रही हो या कांग्रेस की , किसी भी सरकार ने बेहतर शिक्षा के लिए स्कूलों को  बेहतर बनाने का कभी प्रयास ही नही किया, जिसका खामियाजा आज भी ग्रामीण लगातार भुगत रहे हैं।
आज भी अंतागढ़ विधानसभा  क्षेत्र के कई गावों में स्कूल भवन नहीं हैं, जो टीना टपर, झिल्ली नुमा झोपड़ी, या ग्रामीणों के द्वारा निर्मित टेम्पररी शेड में है और बच्चो को वही पढ़ाया जाता हैं।बेहतर स्कूल भवन नहीं होने से गुणवत्ता युक्त शिक्षा की कल्पना करना भी बेईमानी हैं।
       अब आम आदमी पार्टी क्षेत्र में स्कूल भवन विहीन गावों के ग्रामीणों के साथ आरपार की लड़ाई लड़ने का मन बना चुकी है और ग्रामीणों के साथ आप के नेता अब अंतागढ़ से जिलामुख्यालय तक पदयात्रा करके भवन विहीन स्कूलों की सूची मुख्यालय में देकर माँग करने जा रही हैं।
          पूर्व जिलाध्यक्ष परवेज खान ने बताया कि आदिवासी ग्रामीण अंचल में स्कूल की माँग को लेकर पिछले साल अंतागढ़ में विधायक कार्यालय का घेराव भी किया गया था, लेकिन आज तक न ही प्रशासन जागा और न ही सरकार के कानों में जूं रेंगा।एक बात तो स्पष्ट है कि कांग्रेस की भूपेश बघेल की सरकार शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर जरा भी गम्भीर नही है।ये लोग हमारे बच्चों को अशिक्षित रख कर अपना वोट बैंक बरकार रखना चाहते हैं।पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा कि अब लोग शिक्षा के प्रति जागरूक हो चुके हैं और वे कांग्रेस की मंशा को अच्छी तरह से समझने भी लगे हैं इसलिए अब वे संगठित होकर अपनी मांग मनवाने सड़क की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।अपनी इसी लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए इस क्षेत्र के ग्रामीण आम आदमी पार्टी के साथ  क्षेत्र में शिक्षा जैसी मूलभुत समस्याओं को तथा कुछ अन्य मांगों को लेकर 12 अक्टूबर को अंतागढ़ से सैकड़ो लोग जिलामुख्यालय तक पदयात्रा करेंगे।

No comments