Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रायपुर मे होगा रोजगार को लेकर आंदोलन, 12 लोगो की समिति गठन,एक दिन का होगा सामूहिक उपवास.

रायपुर।संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति की ओर से देश व राज्य के रिक्त पद भरने के । लिए विविध जिलों में आंदोलन किया जा रहा है सरकार इस आंदोलन की द...


रायपुर।संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति की ओर से देश व राज्य के रिक्त पद भरने के । लिए विविध जिलों में आंदोलन किया जा रहा है सरकार इस आंदोलन की दखल लें ऐसी मांग हो रही है मांग पूरी न होने पर 26 को आंदोलन की चेतावनी समिति की ओर से की गई है.नफरत नहीं चाहिए, रोजगार चाहिए, जीने का अधिकार चाहिए।
साथियों आज बेरोजगारी तेजी से बढ रही है आप सभी जानते हैं, आज शिक्षित होते हुए भी कई लोग बेरोजगार हैं। बेरोजगारी का मतलब सिर्फ सरकारी नौकरी से नही होता। इसका मतलब हर वो सेक्टर जिसमें रोजगार या कहना चाहिए जिससे सम्मानजनक अपने और परिवार का भरण पोषण किया जा सके ऐसे रोजगार कम हो रहे है। आज देश को एक ऐसी पालिसी की जरूरत है जो बेरोजगारी को खत्म करने के समाधान की तरफ ले जाये। और समाधान है "राष्ट्रीय रोजगार नीति" तो आइऐ सब मिलकर जागरूक हो और समाज और देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाये। संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति के बैनर तले देशभर में 60 लाख खाली सरकारी पदों पर तुरंत भर्ती करने एवं राष्ट्रीय रोजगार नीति कानून संसद में पास करने की मांग के साथ 26 नवंबर को देश भर में 500 स्थानों पर रोजगार आंदोलन के तहत एक दिवसीय सामूहिक उपवास का आयोजन हो रहा है.रोजगार आंदोलनः 26 नवंबर 2022 स्थान बूढातालाब रायपुर मे किया जायेगा.राज्यभर में बेरोजगारी का प्रमाण बढ़ते ही जा रहा है कोरोना के कारण यह परिस्थिति और बिकट हो गई हैं काम न होने से सर्वसामान्यों को - परेशानी हो रही है जिससे युवाओं में निराशा है प्रशासन इसे गंभीरता से लें देश में 60 लाख पद रिक्त हैं यह पद जल्द से जल्द भरे जाने की मांग की गई है अन्यथा 26 नवंबर को आंदोलन किया जाएगा जिसमें स्थानीय संगठनो एवं विश्वविद्यालय तथा कॉलेज के युवाओं को भी आमंत्रित किया गया है.शामिल होने का आह्वान किया गया है रोजगार आंदोलन को लेकर 12 लोगो की समिति गठित की गई है जिसमे रायपुर लोकसभा प्रभारी दीप्ति धुरंधर, सुनील किरण, राजेश सरकार, अजीम खान, तेजेन्द तोड़ेकर, अनुषा जोसेफ, प्रदुमन शर्मा, नीरज साहू, कलावती मारको, पंचूदास बारले, सपना समुन्द्रे, राकेश कुमार अवधिया आदि मौजूद रहे गे।

No comments