Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

शाला प्रबंधन समिति का दो दिवसीय प्रशिक्षण

रायपुर। शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से प्रदेश की 41 हजार 731 प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में शाला प्रबंधन समिति के सभी 16 सदस्य...


रायपुर। शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से प्रदेश की 41 हजार 731 प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में शाला प्रबंधन समिति के सभी 16 सदस्यों को दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण विभिन्न चरणों में 2 नवंबर से प्रशिक्षण 30 नवंबर तक चलेगा। यह प्रशिक्षण जिला से लेकर संकुल एवं विद्यालय स्तर पर शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों को दिया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला, सचिव डॉ. एस. भारतीदासन के निर्देशानुसार कोराना काल के बाद पहली बार शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इससे प्रबंधन समिति के सदस्यों में उत्साह है। प्रशिक्षण के दौरान शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों द्वारा तरह-तरह की प्रश्नकर अपनी जिज्ञासा शांत कर रहे हैं। शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों की यह सक्रियता राज्य में शिक्षा के प्रति शुभ संकेत है। शिक्षक एवं विद्यार्थियों के साथ-साथ पालक एवं शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों द्वारा शिक्षा गुणवत्ता के प्रति अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है।

No comments