Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मुख्यमंत्री जब भोजन करने किसान के घर पहुंचे, तो परिवारजन हुए खुशी से गदगद

बेमेतरा ।  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज अपने भेट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ग्राम देवरबीजा में किसान श्री गोपाल साहू के घर पहुंचे तो उस सम...


बेमेतरा ।  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज अपने भेट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ग्राम देवरबीजा में किसान श्री गोपाल साहू के घर पहुंचे तो उस समय किसान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। घर में भोजन ग्रहण करने पहुंचे मुख्यमंत्री श्री बघेल को देखकर किसान श्री गोपाल साहू और उसके परिवारजन खुशी से गदगद हो गए। किसान ने घर पहुंचने पर पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री को किसान के घर पारंपरिक छत्तीसगढ़िया भोजन और व्यंजन परोसा गया। कांसे की थाली में परोसे गए भोजन में रोटी, दाल, सलगा बड़ा, चना भाजी, अमारी भाजी,  जिमी कांदा, अमारी फूल की चटनी, आचार, पापड़, कोदो से बना खीर मुख्यमंत्री ने ग्रहण किया। मुख्यमंत्री को कोदो के खीर का स्वाद खूब भाया और सराहना करते हुए कोदो की खेती सहित अन्य फसल के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने परिवार वालों से बातचीत की और उनका हाल चाल जाना। मुख्यमंत्री ने भोजन के लिए किसान को धन्यवाद दिया साथ ही उपहार भी भेट किया। उन्होंने परिवार वालों के साथ ग्रुपिंग फोटो भी खिंचाई। मुख्यमंत्री के साथ बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री आशीष छाबड़ा, जिला पंचायत सदस्य श्री टी. आर. साहू,  ग्राम पंचायत देवरबीजा की सरपंच श्रीमती सुनीता देवांगन, कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला, किसान श्री गोपाल साहू ने भोजन किया। इस अवसर पर किसान श्री गोपाल साहू ने कहा कि प्रदेश के मुखिया का हमारे घर आकर भोजन करना बहुत खुशी की बात है। यह पल हमें जिंदगी भर याद रहेगा।
       
मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ खिंचाई सेल्फी

        मुख्यमंत्री श्री बघेल भेट मुलाकात के दौरान बच्चों के साथ में फोटो खिंचाने की जिद्द को जरूर पूरा करते हैं। ऐसा ही नजारा आज फिर देखने को मिला। जब किसान श्री गोपाल साहू के घर के पास बच्चों ने कका कका की आवाज लगाते हुए मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने की जिद्द की। इस पर मुख्यमंत्री ने बच्चों की जिद्द को पूरा करते हुए उनके साथ सेल्फी ली। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल अपने भेट मुलाकात के दौरान न सिर्फ ग्रामीणों से चर्चा कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी स्तर की हकीतक जानते है, बल्कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति और परंपरा को भी भरपूर बढ़ावा देते है। मुख्यमंत्री श्री बघेल का किसी ग्रामीण के घर पहुंचकर भोजन करना अनूठा अनुभव होता है। वहीं ग्रामीण के जिंदगी भर के लिए एक यादगार पल बन जाता है।

No comments