Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

थाना मंदिर हसौद क्षेत्रांतर्गत श्रीराम नगर स्थित मकान में चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। प्रार्थी अमृत लाल वर्मा ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह श्रीराम नगर मंदिर हसौद में रहता है। दिनांक 23.06.2022 को प्र...


रायपुर। प्रार्थी अमृत लाल वर्मा ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह श्रीराम नगर मंदिर हसौद में रहता है। दिनांक 23.06.2022 को प्रार्थी के बच्चे घर में खाना खाकर बाहर गेट में ताला लगाकर रूम का दरवाजा खुला कर सो गये थे कि सुबह प्रार्थी के बच्चे ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि घर मंे चोरी हो गया है। जिस पर प्रार्थी घर जाकर देखा तो कमरे में रखा आलमारी खुला था तथा आलमारी में रखें सोने - चांदी के जेवरात, नगदी रकम एवं 01 नग मोबाईल फोन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के मकान अंदर प्रवेश कर आलमारी का ताला तोड़कर आलमारी में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 410/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

  वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना मंदिर हसौद पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित उसके बच्चों से विस्तृत पूछताछ कर घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही तकनीकी विश्लेषणों के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि रूपेन्द्र सेन्द्रे उर्फ रोहन जो पूर्व में भी नकबजनी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है, को दिनांक घटना की रात्रि एक अन्य व्यक्ति के साथ प्रार्थी के घर के आसपास लगातार चक्कर काटते देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा रूपेन्द्र सेन्द्रे उर्फ रोहन की पतासाजी कर उसे पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा रूपेन्द्र सेन्द्रे उर्फ रोहन से चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताते हुए लगातार टीम को गुमराह किया जा रहा था। टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर अंततः रूपेन्द्र सेन्द्रे उर्फ रोहन द्वारा अपने साथी पवन देवांगन के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी पवन देवांगन को भी पकड़ा गया। 

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सोने, चांदी के जेवरात एवं 01 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 80,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।
 
आरोपी रूपेन्द्र सेन्द्रे उर्फ रोहन पूर्व मे भी थाना मंदिर हसौद से नकबजनी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है।
 
गिरफ्तार आरोपी

01. रूपेन्द्र सेन्द्रे उर्फ रोहन पिता अभिमन्यु सेन्द्रे उम्र 23 साल निवासी श्रीराम नगर थाना मंदिर हसौद रायपुर।
 
 02. पवन देवांगन पिता लखन देवांगन उम्र 27 साल निवासी श्रीराम नगर थाना मंदिर हसौद रायपुर।

कार्यवाही में निरीक्षक वीरेन्द्र चन्द्रा थाना प्रभारी मंदिर हसौद, निरीक्षक रोहित मालेकर ए.सी.सी.यू., निरीक्षक अमित कश्यप ए.सी.सी.यू., सउनि. मोह0 जमील, आर. तुकेश निषाद, म. आर. बबीता देवांगन तथा थाना मंदिर हसौद से आर. गजेन्द्र वर्मा एवं दिनेश झा की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

No comments