Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

बजट 2023: आम बजट का लाइव प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें, यहां जानिए सब कुछ

abernews। हर साल करदाता संसद में वित्त मंत्री द्वारा केंद्रीय बजट पेश किए जाने का इंतजार करते हैं। संसद का बजट सत्र आज 31 जनवरी, 2023 से शुर...


abernews। हर साल करदाता संसद में वित्त मंत्री द्वारा केंद्रीय बजट पेश किए जाने का इंतजार करते हैं। संसद का बजट सत्र आज 31 जनवरी, 2023 से शुरू हो गया है। आज संसद में सरकार द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाएगा। बता दें कि बजट सत्र 6 अप्रैल तक चलेगा। इसके अलावा, इस वर्ष लोगों को सरकार से उम्मीदें हैं क्योंकि यह वर्तमान प्रशासन का अंतिम केंद्रीय बजट है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार बजट में आम आदमी को सरकार राहत देने की कोशिश कर सकती है।

कल पेश होगा बजट
बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को मोदी सरकार का बजट 2023 पेश करेंगी। इस बार निर्मला सीतारमण अपने कार्यकाल का पांचवां बजट पेश करेंगी। पिछले 2 साल के आम बजट की तरह ही ये बजट भी पेपरलेस होगा। जानते हैं कि बजट 2023 का सीधा प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं।

कब होगी बजट 2023 की घोषणा
बजट 2023 प्रस्तुति भाषण 1 फरवरी को सुबह 11 बजे संसद में शुरू होगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश के वार्षिक लेखा विवरण का अनावरण करेंगी और इसके अगले दो घंटे तक जारी रहने की उम्मीद है। बता दें कि सरकार हर साल संसद में एक बजट सत्र का आयोजित करती है। इस बजट सत्र में देश के आर्थिक विकास और इकोनॉमी से जुड़े विभिन्न फैसले लिए जाते हैं। वित्त मंत्री इस बजट सत्र में ही अगले वित्त वर्ष के लिए देश का आम बजट पेश करते हैं।

बजट 2023 को ऐसे देखें लाइव
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बजट स्पीच का लाइव प्रसारण आप संसद टीवी और दूरदर्शन पर देख सकते हैं। बता दें कि संसद टेलीविजन (संसद टीवी) को 2021 में लोकसभा टेलीविजन और राज्यसभा टेलीविजन को मिलाकर बनाया गया था। यदि आपके पास टेलीविजन नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप संसद टीवी और दूरदर्शन के आधिकारिक यूट्यूब चैनलों पर केंद्रीय बजट 2023 लाइव भी देख सकते हैं। इसके अलावा प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो भी बजट 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर करेगा। सरकार के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जैसे फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर बजट का सीधा प्रसारण देख सकते हैं।

No comments