Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रूस ने यूक्रेन के नीप्रो शहर की इमारत पर दागी मिसाइल, 12 लोगों की मौत, 64 घायल

abernews। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब 11 महीनों से जंग चल रही है. जिसमें दोनों ही देशों के हजारों नागरिक और सैनिकों की जान जा चुकी है. ...


abernews। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब 11 महीनों से जंग चल रही है. जिसमें दोनों ही देशों के हजारों नागरिक और सैनिकों की जान जा चुकी है. अब भी रूस लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को निशाना बना रहा है. रूस ने एक बार फिर से ऐसे ही एक मिसाइल हमले को अंजाम दिया है. जिसमें रूस ने दक्षिण-पूर्वी शहर नीप्रो के एक अपार्टमेंट पर मिसाइल दागी है. इस मिसाइल हमले में अपार्टमेंट का एक हिस्सा  नष्ट हो गया. बताया जा रहा है इस हमले में 12 लोग की मौत हुई है और 64 लोग घायल हुए हैं.

द एसोसिएटेड प्रेस ने यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको का हवाला देते हुए ये रिपोर्ट दी है. रूस लगातार यूक्रेन के ऊर्जा के बुनियादी ढांचे को निशाना बना रहा है. यूक्रेन के ऊर्जा मंत्री जर्मन गालुशचेंको ने कहा है कि रूस की ओर से की जा रही गोलाबारी के कारण अधिकांश यूक्रेनी क्षेत्रों में आपातकालीन ब्लैकआउट की स्थिति है. उधर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यूक्रेन को चैलेंजर-2 टैंक और आर्टिलरी सिस्टम प्रदान करने की घोषणा की है।

बता दें दें कि शनिवार सुबह भी रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी शहर कीव और खारकीव के बुनियादी ढांचों पर मिसाइल से हमला किया था. इसी के साथ स्थानीय गवर्नर ने चेतावनी दी कि आने वाले घंटों में बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले हो सकते हैं. वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो ताइमोशेन्को ने टेलीग्राम पर कहा कि अहम बुनियादी ढांचे पर मिसाइल हमले हुए हैं।

कीव के मेयर विताली क्लित्स्को ने कहा कि धमाकों की आवाज कीव के बाएं किनारे पर स्थित निप्रोवस्की जिले में सुनी गई. यहां लोगों से बंकरों और बचाव घरों में रहने को कहा गया है. बता दें कि रूसी सेना लगातार ऊर्जा ठिकानों पर हमले कर रही है जिससे सर्दियों में हीटिंग उपकरणों का संचालन गड़बड़ा गया है।

No comments