Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

छत्तीसगढ़ की बेटी हर्षा साहू के महिला सुरक्षा कि लिए किए गये कार्यों को मिलने लगी है पहचान

abernews। हर्षा साहू महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य कर रही है जो कराटे का प्रशिक्षण देकर महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाती है।श्रीमति हर्षा स...


abernews। हर्षा साहू महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य कर रही है जो कराटे का प्रशिक्षण देकर महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाती है।श्रीमति हर्षा साहू को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शहीद राजीव पांडेय खेल अलंकरण से सम्मानित किया गया है इसके अलावा राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी हो चुकी है। हर्षा साहू के नाम से चलती ट्रेन में सेल्फ डिफेंस सिखाने का वर्ल्ड रिकार्ड भी दर्ज है।
श्रीमति हर्षा साहू शासन प्रशासन के महिला सशक्तिकरण के लिए होने वाले कार्यक्रम व अभियानों में अपनी उल्लेखनीय भूमिका हमेशा से निभाती है व घर-दफ्तर में अपनी जिम्मेदारी निभाने के साथ ही बच्चो को प्रतिदिन कराटे का प्रशिक्षण भी देती है। श्रीमति हर्षा साहू स्कूल कालेजो में जाकर छात्राओं को कराटे की छोटी छोटी तकनीक से मुश्किल समय मे अपनी रक्षा के लिए प्रशिक्षण के साथ जागरूक करने का प्रयास करती है और आज तक तीन लाख से अधिक महिलाओं व युवतियों को सामूहिक प्रशिक्षण से जागरूक कर चुकी है। कोरोना काल के मुश्किल समय में भी समय का सदुपयोग करते हुए यूट्यूब के माध्यम से महिलाओं, छात्राओं को जागरूक करने के उद्देश्य से वीडियो बनाकर जागरूक करने व कराटे का प्रशिक्षण देने कार्य कर चुकी है। श्रीमति हर्षा साहू को बीते दिनों सेल्फ डिफेंस टूल का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है और उत्पाद में उनकी तस्वीर नाम के साथ मुद्रित है जो मुसीबत के समय आत्मरक्षा के लिए काम आता है।
श्रीमति हर्षा साहू बताती है उनका एक ही उद्देश्य है देश,समाज में महिलाएं सुरक्षित रहे और स्वयं की रक्षा खुद कर सके इसलिये वह अधिक से अधिक कार्यक्रमो में शामिल होकर कराटे का प्रशिक्षण देते रहती है। हर्षा साहू बताती है कि जब कोई छात्रा,महिला स्वयं से कराटे प्रशिक्षण प्राप्त करने आती है तो उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है और लगता है कि उनका प्रयास लगातार सफल हो रहा है और वह अपने मुहिम में सफल हो रही है।

महिला सुरक्षा, बेटी सुरक्षा में सत्रह वर्षों से किए कार्यों को मिलने लगी है पहचान international magazine outlook ne Chhattisgarh राज्य में भी समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित kiya जिसमें महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री Bhupesh baghel जी द्वारा सम्मानित किया गया
मंच पर संसदीय सचिव विकास उपाधयाय जी आउटलुक मैगज़ीन के CEO  उपस्थित थे
हर्षा साहू ने बेटी सुरक्षा जागरूकता के लिए एक पोस्टर बनाया जिसका विमोचन  माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा किया हुआ।

No comments