Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

गृह मंत्रालय ने आतंकी संगठन TRF पर लगाया बैन, लश्कर कमांडर अबु खुबैब और शेख सज्जाद गुल आतंकवादी घोषित

abernews। केन्द्र सरकार ने आतंकवाद पर एक और प्रहार करते हुए पाकिस्तान आधारित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट...


abernews। केन्द्र सरकार ने आतंकवाद पर एक और प्रहार करते हुए पाकिस्तान आधारित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' (TRF) पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि टीआरएफ आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने, आतंकवादियों की भर्ती, आतंकवादियों की घुसपैठ और पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में हथियारों तथा मादक पदार्थों की तस्करी के लिए ऑनलाइन माध्यम से युवाओं की भर्ती करता है।


कई आतंकी गतिविधियों में शामिल

बता दें कि ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' समूह 2019 में प्रतिबंधित संगठन लश्कर के प्रॉक्सी के रूप में अस्तित्व में आया था, जो 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों सहित कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। इसके साथ ही टीआरएफ जम्मू कश्मीर के लोगों को भारत सरकार के खिलाफ भड़काने और आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है।


टीआरएफ  का कमांडर आतंकवादी घोषित

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने टीआरएफ के कमांडर को आतंकवादी घोषित किया है। मंत्रालय ने कहा कि शेख सज्जाद गुल टीआरएफ का एक कमांडर है और उसे गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम,1967 के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया है। मंत्रालय ने मुताबिक इस आतंकी संगठन की गतिविधियां भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और संप्रभुता के लिए खतरा हैं। इस संगठन के सदस्यों और सहयोगियों के खिलाफ बड़ी संख्या में मामले रिकॉर्ड किए हुए है।


मोहम्मद अमीन उर्फ अबू खुबैब भी आतंकवादी घोषित

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अमीन उर्फ अबू खुबैब को भी आतंकवादी घोषित कर दिया है। बता दें कि मोहम्मद अमीन मौजूदा समय में पाकिस्तान में रह रहा है। अमीन सीमा पार से घाटी में आतंकवादी हमलों को अंजाम दे रहा है। वह हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति और आतंक के वित्तपोषण में भी शामिल रहा है।

No comments