Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन द्वारा कोरबा में पत्रकार सम्मेलन समारोह का हुआ भव्य आयोजन

 चिकित्सक,पुलिसकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता, हॉकर सहित प्रतिभावान छात्रों का यूनियन ने किया सम्मान  पत्रकार एकजुट हो तो पत्रकार सुरक्षा कानून श...

 चिकित्सक,पुलिसकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता, हॉकर सहित प्रतिभावान छात्रों का यूनियन ने किया सम्मान
 पत्रकार एकजुट हो तो पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू करवा सकते है :अमित गौतम 


कोरबा। कोरबा जिले में 3 फरवरी को सीआरसी क्लब मानिकपुर में छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन कोरबा जिला के तत्वाधान में पत्रकार सम्मान समारोह कार्यक्रम भव्य रूप से आयोजित हुआ। इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष अमित गौतम, प्रदेश महासचिव कृष्ण कन्हैया गोयल, प्रदेश उपाध्यक्ष महेश आचार्य, प्रदेश संयुक्त सचिव तिलका साहू के आलावा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेटृटा के प्रतिनिधि मनोज चैहान, विशिष्ट अतिथि गीता देवी हाॅस्पिटल की डायरेक्टर डाॅक्टर संध्या कश्यप, विशिष्ट अतिथि कोरबा कोतवाली प्रभारी रूपक शर्मा कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाने मंचासीन हुए। इसके आलावा छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन कोरबा संरक्षक जेके चंदा, संयोजक बीके मिश्रा, जिलाध्यक्ष विजय लाल, जिला महासचिव प्रदीप मिश्रा, कोषाध्यक्ष सिमौन फ्रांसिस मंचासीन थे। 
   

कार्यक्रम की शुरूवात माॅ सरस्वती, भरत माता तथा छत्तीसगढ़िय माता के चित्र में पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की शुरूवात कि गई। इस मौके पर अपने उद्बोधन में नगर कोतवाल रूपक शर्मा ने पत्रकारों की महती भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन होने सामाजिक कार्यक्रर्ता व छोटे बच्चों पर कुछ करने की उमंग रहती है। प्रदेश उपाध्यक्ष महेश आचार्य ने अपने उद्बोधन में कहे कि कार्यक्रम कई प्रकार की आयोजित होती है पर आज यूनियन के कोरबा जिला के पदाधिकारी व सदस्यों ने जो कार्य किया है काफी प्रशंसनीय है। हम भी प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम करवाते है पर आज कोरबा में जिन लोगो का सम्मान किया जा रहा है व अनुकर्णिय है। विशिष्ट अतिथि व गीता देवी हाॅस्पिटल की डायरेक्टर डाॅ0 संध्या कश्यप ने भी युनियन के इस नेक कार्य को सराहनीय बताई। ऐसे कार्यक्रम होने से लोगो मे जागरूकता आएगी और बच्चों में उत्साह बढ़ेगी। 
प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम ने यूनियन के कोरबा जिलाध्यक्ष विजय लाल व अन्य पदाधिकारी तथा सदस्यों की तारीफ की। श्री गौतम ने अपने उद्बोधन में उपस्थित जनों को जानकारी दी की ऐसा कार्यक्रम प्रदेश के अन्य जिलों में होती है पर ऐसा सम्मान कार्यक्रम जो अखबार बांटने वालो को दिया जा रहा है वह काबिले तारीफ है। उन्होने बताया कि यूनियन प्रदेश के सभी जिलो में संचालित हो रही है। हमारी यूनियन आए दिन सामाजिक कार्यक्रम आयोजित कराती है और आगे कराते रहेगी। प्रदेश महासचिव ने सम्ममान समारोह को काफी सराहनीय बताया उन्होने बताया कि यूनियन प्रदेश के कई जिलों में ब्लड डोनेशन जैसे कई सामाजिक कार्यो में रूची दिखाई है। अभी और भी कई स्थानोें रोचक कार्यक्रम आयोजित होनी है। जिलाध्यक्ष विजय लाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि कार्यक्रम कराने का मुख्य उद्ेश्य लोगो मे जागरूकता लाना था। कोरबा में प्रतिभागियों की कमी नहीं अगर इन्हें एक मंच मिल जाए तो निखार आ जाएगी और समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा। 


छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन के हाथों हुए सम्मनित  

चित्रकला- कु0 मेघा मिश्रा, नक्स रमानी, कु0 मेघा मिश्रा, उत्कृष्ट शिक्षिका में फिरोजा खान, सामाजिक कार्यक्रर्ता में संजय रमानी, गोविंद प्रसाद जायसवाल, उत्कृष्ट छात्र में नेवी क्वीज थींक कम्पीटीशन में स्वामी आत्मानंद स्कूल पंप हाउस से कक्षा 12वी की छात्रा खुशी चैहान, कक्षा 11वी का छात्र आदित्य साहू, डाक टिकिट प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर हेतु चयनित कक्षा 11वीं की छात्रा कु0 अुजना विश्वकर्मा, एकल नृत्य प्रतियोगिता में राज्य स्तर में प्रथम आने वाली कु0 कृतिका चंद्रा, इंडियन आईडिल में राज्य स्तर के कार्यक्रम में नेशनल लेवल के आॅडिशियन के राउंड लेने वाली कक्षा 12वीं की छात्रा शिवानी सरकार, सांस्कृतिक कार्यक्रम में गाने में आगे रहने वाली प्रार्थना डेविड, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करपे वाली शिक्षिका फिरोजा बेगम, कम उम्र में बेहतर निशानी बाजी के लिए अभिषेक दान व अभिषेक फ्रांसिस व मेघावी छात्र रोशन मिश्रा चिकित्सके के क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य के लिए डाॅ0 एके सरकार जिन्होने होमियोपेथिक इलाज से बेन ट्यूमर व फेलियर किडनी के मरीजो को स्वस्थ करने में सम्मान दिया गया। पूर्वजों के जमाने से कच्ची व जर्जर सड़क में डामरीकरण व अखरापाली में पीडीएस दूकान खुलने से स्थानीय लोगो को दिलाई राहत सरंपच नारद प्रसाद राजेश, कोरोनाकाल में गरीबो व फूटपाथों व बस स्टेंड में रूके यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराने के उत्कृष्ट कार्य के लिए विक्टर मेमन, राष्ट्रगान 52 सेकेंड को आर्गन में ही बजाकर 52 सेकेंड बजाने के लिए एबेनेजर विजय लाल के अलावा अन्य लोगो का सम्मान किया गया। खेल में कक्षा चौथी का आदित्य सिंह फूटबाल में मेन डिफेन्डर में खेलकर 26 जनवरी को सीआरसी क्लब वर्सेस डिंगापुर के बीच खेलकर अपनी टीम को जीत का परचम लहराया। अखबार वितरक में सर्व श्रेष्ठ कार्य व पूराने समय से इस कार्य में अपनी सेवाएं देने के लिए रामायण सिह, लक्ष्मी राठौर, राजकुमार पटेल, तपेश्वर राठौर, रेशमलाल साहू, विनोद कुमार सिन्हा, सीताराम, विपिन साहू को सम्मानित किया गया। मंच का संचालन रमाकांत श्रीवास, आभार व्यक्त जिला महासचिव प्रदीप मिश्रा ने किया। इस मौके पर  युनियन के सक्रिय सदस्य गुंजन झारिया, संतोष दास महंत, गणेशराम सूर्यवंशी, अहिमनलाल खरे, धरम दास महंत, मुकेश भारती, संजीव शर्मा, तुलसी झारिया के अलावा सहयोगी में मार्शल डेविड, अनिलेश डेविड, जितेन्द्र शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

प्रदेश पदाधिकारियों का स्वागत कर्मा नर्तक के द्वारा किया गया
कार्यक्रम स्थल में जाने के पूर्व कर्मा नर्तको के द्वारा किया। कर्मा नतृको ने यूनियन के प्रदेश पदाधिकारियों को नृत्य करते हुए मंच तक ले गए जिससें की माहौल और रंगीन हो गया। कार्यक्रम शुरूवात में शहर के जाने-माने मो0 रफी के आवाज में गाये जाने वाले गायक रमेश शर्मा ने अपनी अनमोल स्वरो से गाकर लोगो को मग्न मुग्ध किए।

No comments