Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

एक्ने कम करने में मदद करता है लौंग का तेल, जानें लगाने का सही तरीका

   नई दिल्ली। एक्ने और ब्रेकआउट्स होना बहुत सारी लड़कियों के लिए आम बात है। इससे निजात पाने के लिए कई सारे तरीके अपनाती हैं लेकिन पूरी तरह स...

 

 नई दिल्ली। एक्ने और ब्रेकआउट्स होना बहुत सारी लड़कियों के लिए आम बात है। इससे निजात पाने के लिए कई सारे तरीके अपनाती हैं लेकिन पूरी तरह से एक्ने खत्म नहीं होता। लौंग का तेल दानों को खत्म करने में मदद करता है। लेकिन जरूरी है कि इसे सही तरीके से चेहरे पर लगाया जाए। जिससे कि इसकी मदद से एक्ने को खत्म किया जा सके। लौंग बैक्टीरिया पर तेजी से असर दिखाता है और एंटीसेप्टिक की तरह काम करता है। तो चलिए जानें एक्ने पर लौंग के तेल को कैसे लगाएं।

लौंग के तेल को कैसे करें चेहरे पर इस्तेमाल

लौंग के तेल की कुछ बूंदे
ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर
ऑयल फ्री फेशियल क्लींजर


सबसे पहले लौंग के तेल को एक्ने के ऊपर लगाएं और करीब दस मिनट के लिए छोड़ दें। अब चेहरे को पानी और क्लींजर की मदद से साफ करें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें।

नारियल के तेल के साथ लगाएं लौंग का तेल
एक चम्मच नारियल का तेल
3-5 बूंद लौंग का तेल
स्टीमर


एक चम्मच नारियल के तेल में 3-5 बूंद लौंग का तेल मिलाएं। चेहरे को पहले 5 मिनट तक स्टीम दें। जिससे कि पोर्स खुल जाएं। अब नारियल और लौंग के तेल को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। अच्छी तरह से मसाज करें और दस मिनट में चेहरे को क्लींजर की मदद से साफ कर लें। इसे सप्ताह में एक दिन लगाने से एक्ने से छुटकारा मिलने में मदद मिलेगी।

एक्ने कम करने के लिए इन चीजों में भी मिला सकते हैं
लौंग के तेल से एक्ने के बैक्टीरिया को मारने में आसानी होती है। मेकअप करने से चेहरे पर एक्ने निकल आते हैं तो फाउंडेशन में कुछ बूंदें लौंग के तेल की मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगा लें।


आप चाहें तो ऑलिव ऑयल में भी लौंग के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है। चेहरे पर 5-10 मिनट मसाज करने के बाद क्लींजर से चेहरा धो लें। लौंग के तेल को इस तरह से लगाने पर एक्ने की समस्या कम होती है।

No comments