Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रवासी पक्षियों के लिए बनाया जायेगा बर्ड सेंचुरी पार्क

    कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश दंतेवाड़ा। कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार आज जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर पर स्थित कुम्हाररास डेम पहुंचे ...

 

 कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश
दंतेवाड़ा। कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार आज जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर पर स्थित कुम्हाररास डेम पहुंचे जहाँ कलेक्टर ने आला अधिकारियों के साथ पहुँच स्थल का अवलोकन करते हुए पक्षी विहार बनाने के निर्देश दिए। कुम्हाररास डेम ऐसा क्षेत्र है जहाँ प्रवासी पक्षियों के साथ अन्य पक्षी भी पहुंचते हैं।

 

 क्षेत्र भी पक्षियों के लिए महत्वपूर्ण है जहाँ वन्य जीवों और प्रवासी पक्षियों को पानी उपलब्ध होने से प्रवासी पक्षियां उन्मुक्त विचरण कर सकते हैं। कलेक्टर ने प्रवासी पक्षियों को सुरक्षित क्षेत्र मुहैया करवाने के लिए प्रवासी पक्षियों के लिए पक्षी विहार बनाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेंद्र ठाकुर, जनपद सीईओ कुआकोंडा श्री मोहनीश देवांगन मौजूद रहे। गौरतलब है की पर्यटक दंतेवाड़ा जिले में स्थित ऐतिहासिक स्थल, जलप्रपात इत्यादि जैसे अन्य स्थल दंतेवाड़ा जिले की ओर आकर्षित होते है अब पहाड़ियों के बीच में स्थित पार्क बनने से पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा मिलेगा साथ ही इस पार्क के निर्माण से निश्चित ही अधिक से अधिक पर्यटक हमारे शहर की ओर आकर्षित होंगे।

No comments