Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

शाहजहांपुर, सीतापुर में झमाझम बारिश, कई दिनों की उमस भरी गर्मी से राहत

शाहजहांपुर सीतापुर ।  यूपी के शाहजहांपुर और सीतापुर सहित आसपास के इलाकों में मंगलवार की सुबह झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे पिछले कई दिनों स...

शाहजहांपुर सीतापुर ।  यूपी के शाहजहांपुर और सीतापुर सहित आसपास के इलाकों में मंगलवार की सुबह झमाझम बारिश शुरू हो गई। इससे पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों ने काफी राहत महसूस की है। पिछले दस दिन से लोग गर्मी से काफी परेशानी महसूस कर रहे थे। 

बारिश का इंतजार मंगलवार की सुबह छह बजे के करीब खत्‍म हुआ। बारिश और तेज हवाओं ने लोगों को राहत महसूस कराई। शाहजहांपुर में डेढ़ घंटे लगातार बारिश हुई। करीब दो मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। पिछले दस दिनों से लोग बुरी तरह उमस भरी गर्मी झेल रहे थे। सुबह छह बजे के करीब बादल उमड़ने-घुमड़ने लगे। इसके साथ ही तेज हवा चलने लगी और बीच-बीच में बिजली चमकने लगी। करीब दो मिलीमीटर बारिश से तापमान गिर गया। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई।

तापमान में गिरावट
शाहजहांपुर में गन्ना शोध परिषद के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ मनमोहन सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक गिरने की संभावना है। उन्होंने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री था। बारिश की वजह से मंगलवार दोपहर दो बजे अधिकतम 6 डिग्री तापमान गिरने की संभावना है।

कल और परसों भी हो सकती है बारिश
डॉ मनमोहन सिंह ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है। शुक्रवार और शनिवार को तेज बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान में गिरावट और आ सकती है, लेकिन न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास बना रहेगा। 

No comments