Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

चारधाम रूट में पहाड़ से बोल्डर गिरने से 3 भक्तों की गई जान, यात्रा में रखें यह सावधानी

 देहरादून । अगर आप चारधाम पर जा रह हैं तो आपको यात्रा में सावधान रहने चाहिए। ऐसा नहीं करने से आपकी जान भी जा सकती है। जी हां, यात्रा के दौर...

 देहरादून । अगर आप चारधाम पर जा रह हैं तो आपको यात्रा में सावधान रहने चाहिए। ऐसा नहीं करने से आपकी जान भी जा सकती है। जी हां, यात्रा के दौरान थोड़ी सी भी लापरवाही से आपकी मौत भी हो सकती है। चारधाम यात्रा रूट पर पहाड़ से बोल्डर गिरने से तीन तीर्थ यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है।

बदरीनाथ धाम से दर्शन कर बुधवार को ऋषिकेश लौट रहे यात्री वाहन पर पहाड़ी से बोल्डर गिर गया। बदरीनाथ हाईवे में नरकोटा के पास हुए इस हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। उधर, एक अन्य दुर्घटना में यमुनोत्री की यात्रा पर आई महाराष्ट्र की एक महिला की पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई।

बदरीनाथ से ऋषिकेश जा रहे टैम्पो ट्रेवलर पर बुधवार दोपहर नरकोटा के पास पहाड़ी से बोल्डर गिर गया। इससे इस वाहन में सवार 62 वर्षीय अमित सिकधर व 74 वर्षीय बुद्धदेव मजूमदार दोनों निवासी न्यूयार्क, अमेरिका गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। कोतवाली निरीक्षक राजेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि टैम्पो ट्रेवलर में कुल नौ लोग सवार थे। वाहन बदरीनाथ से ऋषिकेश जा रहा था।

पत्थर गिरने से महिला यात्री की जान गई
उत्तरकाशी पुलिस के अनुसार, यमुनोत्री यात्रा पर आई 33 वर्षीय दीपाली पत्नी संदीप गावड़े निवासी शोलापुर, महाराष्ट्र की बुधवार सुबह हुए हादसे में जान चली गई। यमुनोत्री पैदल मार्ग पर हनुमान मंदिर के पास दीपाली के ऊपर पत्थर गिर पड़ा। इससे दीपाली के सिर पर चोट लगी और उसकी मौत हो गई।

तबीयत बिगड़ने से तीर्थयात्री की मौत
उत्तरकाशी पुलिस के अनुसार,गुजरात निवासी 69 वर्षीय परमार गणपथ सिंह पुत्र रतनजी की भंडेलीगाड़ के पास तबीयत खराब हो गई। उन्हें पीएचसी जानकीचट्टी लाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गंगोत्री में अब तक विभिन्न कारणों से नौ और यमुनोत्री में 21 की मौत हो चुकी है।

यात्रा में ये रखें सावधानी 
खराब मौसम में सतर्क रहें
बारिश में यात्रा करने से बचें 
यात्रा रूट पर बारिश का अपडेट लेकर यात्रा पर जाएं 
खराब मौसम पर अपने गंतव्य में रात होने से पहले सुरक्षित पहुंचे
बारिश की स्थिति में पहाड़ से दूर चलें 
आंधी-तूफान आने पर सुरक्षित स्थान पर खड़े रहें 
खराब मौसम में गाड़ी तेज न चलाएं 

No comments