Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

केदारनाथ से लौट रहे 4 हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, UP के मंत्री समेत 20 भक्त थे सवार

ऋषिकेश। केदारनाथ धाम से बाबा के दर्शन कर लौट रहे भक्तों को खराब मौसम से एक बार फिर टेंशन हो गई। केदारनाथ से देहरादून वापिस लौट रहे एक के बाद...

ऋषिकेश। केदारनाथ धाम से बाबा के दर्शन कर लौट रहे भक्तों को खराब मौसम से एक बार फिर टेंशन हो गई। केदारनाथ से देहरादून वापिस लौट रहे एक के बाद एक चार हेलीकॉप्टरों की ऋषिकेश एम्स में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

इन चारों हेलीकॉप्टरों में कुल बीस लोग सवार थे। इनमें से एक में उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री बृजेश कुमार सिंह भी थे। अधिकारियों का कहना है कि मौसम बिगड़ने की वजह से हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी। 

केदारनाथ से बुधवार दोपहर चार हेलीकॉप्टरों ने देहरादून के सहस्त्रत्त्धारा हेलीपैड के लिए उड़ान भरी। इस दौरान दोपहर करीब साढ़े तीन बजे देहरादून में मौसम अचानक खराब होने के कारण इन सभी की एम्स ऋषिकेश के हेलीपैड पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

एक के बाद एक हेलीकॉप्टर की लैंडिंग से एम्स संस्थान के सुरक्षाकर्मियों से लेकर अफसरों तक में हड़कंप की स्थिति नजर आई। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी एसके सिंह ने बताया, मौसम साफ होने के करीब एक घंटे बाद तक यूपी के पीडब्ल्यूडी मंत्री व अन्य यात्री यहां रुके रहे।

स्थिति उड़ान के अनुकूल होते ही तीन हेलीकॉप्टर यात्रियों को लेकर उड़ गए थे। जबकि, एक  हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान नहीं भर सका।

केदारनाथ धाम में खराब मौसम पायलटों की लेता परीक्षा

बाबा केदार के दर्शन को जाते वक्त खराब मौसम हमेशा ही पायलटों की परीक्षा लेता है। केदारघाटी में अक्सर मौसम खराब होता है, जिसकी वजह से पायलटों को आपात लैंडिंग करनी पड़ती है। खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर में सवार भक्तों की टेंशन भी बढ़ जाती है। आपको बता दें कि पिछले महीने 24 मई को धाम के पास एक हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग की गई थी। हेलीकॉप्टर में सात यात्री सवार थे।

केदारनाथ धाम में क्रैश हो चुका हेलीकॉप्टर 

केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर क्रैश होने की दुर्घटना भी सामने आ चुकी है।  साल 2022 में हुई इस दर्दनाक हादसे में पायलट समेत सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। गुप्तकाशी से केदारनाथ जाते वक्त हेलीकॉप्टर बीच रास्ते में क्रैश हो गया था। इससे पहले भी एक हेलीकॉप्टर क्रैश में चार लोगों की जान जा चुकी है। 


No comments