Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

गंगा दशहरा पर्व के लिए हरिद्वार में भक्तों का उमड़ा हुजूम, पार्किंग फुल-होटल भी हुए पैक

हरिद्वार । हरिद्वार में 16 जून को होने वाले गंगा दशहरा पर्व और वीकेंड से पहले ही तीर्थ यात्रियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। गुरुवार को का...


हरिद्वार । हरिद्वार में 16 जून को होने वाले गंगा दशहरा पर्व और वीकेंड से पहले ही तीर्थ यात्रियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। गुरुवार को काफी संख्या में दिल्ली, हरियाणा और आसपास के राज्यों से यात्री हरिद्वार पहुंचे। तीर्थ यात्रियों समेत पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से दीन दयाल उपाध्याय पार्किंग फुल हो गई।

पंतद्वीप पार्किंग में भी सुबह से ही भीड़ जमा है। आपको बता दें कि 16 जून को रविवार और गंगा दशहरा का पर्व एक साथ पड़ रहा है। चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर जाम की स्थिति बनी हुई है।

पुलिस की ओर से अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है, ताकि हाईवे पर ट्रैफिक जाम के झाम से बचा जा सके। हरकी पैड़ी सहित अन्य गंगा घाटों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर सतर्कता भी रखी जा रही है। 

26 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान

गंगा दशहरा के पर्व के अवसर पर हरिद्वार में करीब 28 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान लगाया गया है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से अभी से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। पुलिस-प्रशासन की ओर से ट्रैफिक का प्लान भी बनाया गया है। 

पर्यटक स्थलों में उमड़ रहे पर्यटक 

हरिद्वार, ऋषिकेश, मसूरी आदि पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। कई पर्यटक स्थलों में पार्किंग फुल है। तो दूसरी ओर, टूरिस्ट स्थलों में होटल भी पूरी तरह से पैक हो गए हैं। पुलिस-प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर ट्रैफिक को कंट्रोल किया जा रहा है।

लू के थपेड़ों से दिनभर लोग रहे बेहाल

हरिद्वार में लू के थपेड़ों से हर कोई बेहाल हो रहा है। गर्मी से निजात पाने के लिए गंगा घाटों का सहारा ले रहे हैं। हरिद्वार में सुबह होते ही चिलचिलाती धूप झुलसाने लग रही है। गर्मी से बचने के लिए लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं। शहरवासी घरों में पंखा, कूलर, एसी आदि का सहारा लेकर गर्मी से राहत ले रहे हैं। रात के समय लोग गंगा घाटों पर स्नान कर वहीं बैठे रहे। 


No comments