Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की घटनाओं में 15 मरे

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बारिश के बीच बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी है। अधिकृत सूत्रों ने बुधवार को बताया कि अमेठ...

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बारिश के बीच बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी है। अधिकृत सूत्रों ने बुधवार को बताया कि अमेठी जिले में अलग अलग स्थानों पर बिजली गिरने से दो महिलाओं और एक युवक की मौत हो गई। जायस क्षेत्र के पूरे लोधन में माया देवी (50) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है। पीपर पुर थाना क्षेत्र के केशव पुर के गाजीपुर गांव निवासी युवराज पाल (20) बकरी चराने गया था।अचानक आकाशीय बिजली गिरने से युवक बिजली की चपेट में आ गया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

इस दौरान एक बकरी की भी मौत हो गई।

मैनपुरी जिले में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में पाँच लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार बेबर थाना क्षेत्र में तीन,एलाऊ में एक और भोगाँव में एक व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हुयी है। बेबर थाना क्षेत्र के नगला पैठ में दीपा पुत्री दीपचंद्र, बेबर कस्बा में अंश उर्फ मोनू शाक्य उम्र 22 वर्ष और सुनील चक की मौत हुयी है। भोगाँव थाना क्षेत्र के निजामपुर में कमल पुत्र अखिलेश और एलाऊ थाना क्षेत्र में श्रीकिसन की मौत हुयी है।

हमीरपुर जिले के सिसोलर क्षेत्र के बक्क्षा गांव में बकरी चराते समय आकाशीय विजली गिरने से युवक की मृत्यु हो गयी। पुलिस के मुताबिक गांव के चुन्नू वर्मा (38) खेत में बकरी चरा रहा था कि बरसात के बीच बिजली गिर गयी और उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी। इटावा जिले के विभिन्न इलाकों में आज दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई है जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है। आकाशीय बिजली गिरने से जिले भर में करीब एक दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत भी हुई है।

अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि बिजली गिरने की घटनाओं में एक शख्स के मरने की सूचना मिली है जबकि एक अन्य घायल हुआ है विभिन्न इलाकों में आकाशीय बिजली से कई मवेशियों के भी गिरने की सूचनाओं मुख्यालय तक पहुंची है। जौनपुर जिले में बदलापुर तहसील क्षेत्र के धर्मदासपुर गांव में बुधवार की देर शाम बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक 25 वर्ष से युवक की मौत हो गई ।

सूत्रों के अनुसार जिले में बदलापुर तहसील के ग्राम धर्मदासपुर निवासी बृजेश कुमार (25) खेत मे कार्य कर रहे थे कि बिजली गिरने से घायल हो गया, जिसे आनन फानन में उपचार हेतु स्वास्थ्य केंद्र बदलापुर लाया गया जहां चिकित्सक द्वारा मृत घोषित कर दिया गया है। प्रतापगढ़ जिले के थाना अनतू के नीम दबाहा पारा हमीद पुर में बुधवार शाम बिजली गिरने से बकरी चरा रहे युवक विजय कुमार वर्मा (45) की मौत हो गई है। जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला सहित दो लोगो की मौत हो गई है।थाना क्षेत्र जेठवारा के कशहर तिलहर गांव की आराधना सरोज उम्र लगभग 45 वर्ष एक बाग में काम कर रही थी कि तेज बारिश के साथ वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई।

No comments