Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

मॉनसून में जमकर बरस रही आफत

हल्द्वानी । उत्तराखंड में मॉनसून के दस्तक देने के साथ ही बरसात का दौर भी शुरू हो गया है। हल्द्वानी, नैनीताल, देहरादून, विकासनगर, ऋषिकेश, रुद...

हल्द्वानी । उत्तराखंड में मॉनसून के दस्तक देने के साथ ही बरसात का दौर भी शुरू हो गया है। हल्द्वानी, नैनीताल, देहरादून, विकासनगर, ऋषिकेश, रुद्रपुर, रुड़की आदि शहरों में बारिश के बाद जलभराव से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  हल्द्वानी में बारिश के बाद जलभराव से लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

बरसाती पानी की वजह से आंवलाचौकी गेट में जलभराव होने के बाद बस्ती के लोगों के घर पानी मे डूब गए हैं।दूसरी ओर, नाले के उफान पर आने के बाद स्कूल में पानी भर गया, जिसकी वजह से 15 टीचर-स्टाफ और 50 छात्र अंदर फंस गए थे। शिक्षकों की सूचना पर प्रशासन की टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। 

कुमाऊं में बहुत भारी, गढ़वाल में भारी बारिश की चेतावनी; रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने पांच जुलाई तक कुमाऊं मंडल के जिलों में भारी से बहुत भारी और गढ़वाल मंडल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को भी उत्तराखंड के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में जमकर बारिश हुई।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत में बहुत भारी से अत्यंत भारी बारिश और अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

उधर, देहरादून, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रखा गया है। यहां आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तेज दौर की संभावना है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जिलों में बारिश के कई दौर होने की संभावना है, यहां येलो अलर्ट रखा गया है।

 देहरादून में तेज बारिश के बीच जलभराव ने बढ़ाईं मुश्किलें

देहरादून में को तेज बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया। नालियां चोक होने के कारण सड़कों पर पानी बहने लगा। नगर निगम और जिला आपदा कंट्रोल रूम में शाम चार बजे तक 19 स्थानों से जलभराव की शिकायतें मिलीं।

मंगलवार को प्रिंस चौक से लेकर रेलवे स्टेशन के बीच सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां सीवर और ड्रेनेज का काम चल रहा है, इससे सड़क की दोनों लेन पानी से भर गईं। दर्शनलाल चौक, बंजारावाला, रायपुर, आईएसबीटी क्षेत्र में भी जलभराव हुआ। पलटन बाजार में पानी दुकानों में घुसा।  व्यापारी तरणदीप अरोड़ा ने बताया कि सड़क ज्यादा ऊंची होने से हर बारिश में नुकसान हो रहा है।

घनघनाए फोन जिला आपदा कंट्रोल रूम में राजपुर रोड, विष्णुलोक कॉलोनी तपोवन, गणेश एन्क्लेव लोअर नेहरूग्राम, जीएमएस रोड बल्लीवाला, मियांवाला पुल से भी जलभराव की सूचनाएं मिलीं।


No comments