Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

उत्तराखंड में भारी बारिश से आसमान से बरसी मौत, 10 की गई जान; पांच लापता

 देहरादून । उत्तराखंड में बुधवार को भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई। हरिद्वार जिले में दो घटनाओं में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई। टि...

 देहरादून । उत्तराखंड में बुधवार को भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई। हरिद्वार जिले में दो घटनाओं में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई। टिहरी और नैनीताल में दंपति समेत तीन की जान चली गई। देहरादून में भी दो लोग बरसाती नाले में बह गए, इनमें से एक का शव मिल गया है, जबकि एक लापता है। प्रदेशभर में 10 लोगों की मौत हुई है।

चमोली के बेलचोरी में एक मकान गिर गया, जिसमें एक महिला व बच्चा लापता है। वहीं, हल्द्वानी में आठ साल का बच्चा नाले और बागेश्वर में नौ साल का मासूम सरयू नदी में बह गया। केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिंचौली और घनसाली के पास बादल फटने से भारी तबाही हुई है।

हरिद्वार प्रशासन के अनुसार रुड़की ब्लॉक में भारापुर के भोरी डेरा गांव में मोहब्बत के मकान का लिंटर और दीवार भरभराकर गिर गई। हादसे के समय घर में कुल 11 लोग थे। सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। घायलों को पास के निजी अस्पताल और हायर सेंटर ले जाया गया।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की देवेश सासनी ने बताया कि हादसे में 10 वर्षीय आस मोहम्मद पुत्र मुजम्मिल, 8 वर्षीय नगमा पुत्री इल्ताफ की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हैं। इनमें से पांच गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

दूसरी ओर, रुड़की रोडवेज परिसर के समीप स्थित टैक्सी स्टैंड में करंट आने से एक महिला और पुरुष की मौत हो गई। घनसाली में नौताड़ खड्ड में बादल फटने से जखनियाली गांव निवासी पति-पत्नी की मौत हो गई, जबकि बेटा घायल है।

वहीं, घनसाली-चिरबटिया को जोड़ने वाला मोटर पुल टूटने के साथ ही सड़क बह गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार घनसाली से लगभग 8 किमी आगे तौण खड्ड में देर शाम को अतिवृष्टि (बादल फटने) की सूचना मिली। जखनियाली गांव के नौताड़ नामे तोक में काफी नुकसान हुआ है।

जखनियाली में मकान ढहने से 50 वर्षीय भानु प्रसाद और उनकी 45 वर्षीय पत्नी अनीता देवी की मौत हो गई। जबकि, घायल 28 वर्षीय पुत्र विपिन को पिलखी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टिहरी के पुलिस कप्तान नवनीत भुल्लर ने बताया की घनसाली से 15 किलोमीटर आगे चिरबटिया मार्ग पर भी बादल फटने की सूचना है।

पुलिस को रवाना कर दिया है। दूसरी ओर, नैनीताल के धारी में 54 वर्षीय लालाराम की पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से जान चली गई। प्रशासन की ओर से राहत व बचाव का कार्य जारी है।


No comments