Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

हमास का नंबर-2 लीडर मोहम्मद दाइफ भी ढेर

तेहरान । इजरायल की सेना ने हमास के नंबर-2 लीडर मोहम्मद दाइफ को मार गिराने का दावा किया है। सेना के अनुसार, दाइफ को उस ढेर कर दिया गया, जब ...

तेहरान । इजरायल की सेना ने हमास के नंबर-2 लीडर मोहम्मद दाइफ को मार गिराने का दावा किया है। सेना के अनुसार, दाइफ को उस ढेर कर दिया गया, जब वह गाजा पट्टी एरिया में मौजूद था। हमास की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इजरायल का कहना है कि पिछले साल 7 अक्टूबर को दक्षिण इजरायल पर हुए हमलों की योजना बनाने वालों में मोहम्मद दाइफ भी शामिल था। उन हमलों में 1,200 लोग मारे गए थे। बता दें, एक दिन पहले ही इजरायल ने हमास के सबसे बड़े नेता इस्माइल हानिया को मार गिराया था। हानिया की हत्या ईरान में की गई। इसके बाद ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ गया है।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने हानिया की हत्या का बदला लेने के लिए इजरायल पर सीधा हमला करने का आदेश जारी किया है। खामेनेई ने बुधवार को ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक आपातकालीन बैठक में यह आदेश दिया।

हानिया की हत्या के बाद अयातुल्ला अली खामेनेई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा, 'बदला हमारा कर्तव्य' था। इजरायल ने हमारे प्रिय अतिथि की हत्या करके अपने लिए एक कठोर सजा तैयार कर ली है।'
हानिया की हत्या के लिए इजरायल को जिम्मेदार मान रहा ईरान

हानिया की मौत के लिए ईरान ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, अब तक, इजरायल ने हानिया की हत्या को न स्वीकार किया है, और न ही इनकार किया है। हानिया की हत्या उस समय की गई, जब वे ईरान के नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तेहरान में थे।

यह बात और है कि पिछले साल जब हमास के आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया था, तब इजरायल ने हानिया समेत हमास के अन्य बड़े नेताओं को मारने की कसम खाई थी।


No comments