Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

छत्‍तीसगढ़ में तेजी से फैल रहा स्वाइन फ्लू

 बालोद/दल्लीराजहरा। छत्‍तीसगढ़ में स्‍वाइन फ्लू और डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। ताजा...


 बालोद/दल्लीराजहरा। छत्‍तीसगढ़ में स्‍वाइन फ्लू और डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। ताजा मामला बालोद जिले के दल्लीराजहरा नगर के वार्ड 4 की रहने वाली 66 वर्षीय महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले हैं। महिला की स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज का इलाज एम्स में जारी है। इधर, जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वाइन फ्लू के अलावा, दल्‍लीराजहरा में 15 से अधिक डेंगू के मामले भी सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घर-घर जाकर जांच अभियान शुरू किया है और दवाइयों का छिड़काव भी किया जा रहा है। स्वाइन फ्लू पीड़िता के घर और आसपास के लोगों का भी टेस्ट किया जा रहा है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने इन मामलों की पुष्टि की है और कहा है कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम दिन-रात काम कर रही है ताकि बीमारी के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके और जनता को सुरक्षित रखा जा सके।
छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत
बतादें कि बीते पिछले 24 घंटे में राज्य में स्वाइन फ्लू के तीन मरीजों की मौत हो गई है, जबकि पिछले 15 दिनों में इस बीमारी से कुल लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हसदेव एसईसीएल में कार्यरत कर्मचारी स्वाइन फ्लू से पीड़ित थे। उन्हें उपचार के लिए अपोलो में दाखिल कराया गया था। बुधवार को कर्मचारी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। राजनांदगांव में डायरिया के बाद स्वाइन फ्लू के संक्रमण से दो लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। स्वाइन फ्लू से डोंगरगढ़ के ग्राम बरनारा की चार वर्षीय चाहत मंडावी और गंडई के दिलीप रजक 37 वर्षीय की मौत हो गई है।

No comments