Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रायगढ़ पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्करी का रैकेट पकड़ा, इसमें एक पुलिस आरक्षक भी शामिल

अब तक प्रमुख सरगना समेत 8 गिरफ्तार, 175 किलो गांजा जब्त  रायपुर।  रायगढ़  पुलिस  द्वारा गंजा  तस्करों के बड़े  नेटवर्क का  भंडाफोड़ किया है।...


अब तक प्रमुख सरगना समेत 8 गिरफ्तार, 175 किलो गांजा जब्त 

रायपुर।  रायगढ़  पुलिस  द्वारा गंजा  तस्करों के बड़े  नेटवर्क का  भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह को मदद करने, पुलिस की छापेमारी से बचाने व गोपनीय  सूचनाएं आरोपी को देने वाले  एक पुलिस आरक्षक किशोर साहू को भी गिरफ़्तार किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ प्रवास के  दौरान इस  तरह  की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए  मुख्यमंत्री  साय को  कहा  था। इसके परिपालन में  28 अगस्त को जूटमिल पुलिस ने कोड़ातराई के पास एक महिला समेत 5 आरोपियों को पकड़ा था, जिनसे 175 किलो गांजा, एक अल्टो कार और एक छोटा हाथी पिकअप वाहन (कुल 43 लाख रूपये की संपत्ति) जब्त की थी। गिरफ्तार मुख्य आरोपी संतराम खुंटे सक्ती (छ.ग.) और इनके साथियों से कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर डॉ संजीव शुक्ला के मार्गदर्शन पर रायगढ़ पुलिस एवं बिलासपुर पुलिस की 5 विशेष टीम बनाई गई जिन्हें अलग-अलग लोकेशन में रवाना किया गया। पुलिस टीमों ने जिला बउत (ओडिशा), जिला बिलासपुर, ग्राम पिहरीद व ग्राम चारपारा जिला सक्ती (छ.ग.) में दबिश देकर गिरोह के संपूर्ण नेटवर्क को ध्वस्त किया। पुलिस ने ओडिशा में गांजा के उत्पादन इकाई से सप्लाई करने वाला - बयोमकेश खटवा,भागवत साहू पीहरीद सक्ती, ख़रीददार और जो आस पास के क्षेत्र में गांजा सप्लाई करता है उसे और  छत्तीसगढ़ में आगे गांजा सप्लाई व फुटकर बिक्री के लिए गांजा खपाने वाले- दीपक उर्फ नान्हू भारद्वाज सक्ती को भी पकड़ा है।

गिरोह का नेटवर्क, सप्लाई चैन
तस्करों की टीम का मुख्य सरग़ना भागवत साहू है जो कई सालों से गंजा ख़रीद फ़रोख़्त का धंधा करता है , शुरुआती  दौर में उड़ीसा के छोटे सप्लायर से 4-5 किलो गांजा ख़रीद कर छत्तीसगढ़ में बेचा करता था।बाद में ओडिशा के एक बड़े गांजा सप्लायर व्योमा उर्फ व्योमकेश से संपर्क होने पर बड़ी मात्रा में गांजा खरीद अपनी टीम के आरोपी के घर में गांजा डम्प कर रखते थे। वहां से शुरूवात में 15-20 किलो गांजा निकाल कर अलग-अलग प्रदेश में सप्लाई करते थे फिर डिमांड अनुसार 1 क्विंटल, 2 क्विंटल गांजा की सप्लाई करने लगे थे । संतराम और भागवत ओडिशा पार्टी से गांजा खरीदी कर अपने साथियों के साथ रोड क्लीयर करते हुए आधे रास्ते तक आता था, ताकि पकड़ा ना जाये फिर आगे इसके दूसरे साथी गांजा लेकर अपने गुप्त ठिकानों में छिपाकर रखते और बिक्री करते थे। गिरोह  ट्रांसपोर्टिंग के जरिए छत्तीसगढ़ और कई प्रदेश में गांजा की बिक्री करते थे। मुख्य सप्लायर व्योमकेश ने ज़िला  बाउत उड़ीसा एवं उसके आसपास के ज़िलों के जंगलों में अवैध गाँजा उत्पादन के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है ।

No comments