Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

सीएम योगी ने कांग्रेस-NC के गठबंधन पर साधा निशाना

    लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ चुनाव पूर्...

 

 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने के कांग्रेस पार्टी के फैसले पर सवाल उठाया है, जिसने अपने चुनाव घोषणापत्र में भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत की थी। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होगा, पहला चरण 18 सितंबर से शुरू होगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी गई है। यह चुनाव न केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए बल्कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले हर भारतीय के लिए महत्वपूर्ण है। कांग्रेस, जो INDI गठबंधन का नेतृत्व कर रही है, ने अब्दुल्ला परिवार की नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन बनाया है और एक बार फिर अपनी राष्ट्र विरोधी योजना देश के सामने रखी है।

आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों पार्टियों का चुनाव पूर्व गठबंधन राष्ट्रीय सुरक्षा और संविधान के प्रति प्रतिबद्धता को लेकर बड़े सवाल खड़े करता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “हाल ही में, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपना घोषणापत्र जारी किया… कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का यह गठबंधन राष्ट्रीय सुरक्षा और भारतीय संविधान के प्रति उनकी वफादारी के बारे में कई बड़े सवाल उठाता है।” उन्होंने नियंत्रण रेखा के पार व्यापार शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से सवाल किया, जो इसके घोषणापत्र में वादा की गई 12 गारंटी में से एक है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस की जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा रखने की घोषणा का समर्थन करती है। क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी नियंत्रण रेखा के पार व्यापार शुरू करने और सीमा पार से आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करते हैं?कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए?

No comments