Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

यंग आर्म्स फाउंडेशन ने छत्तीसगढ़ कॉलेज में लड़कियों के लिए लगाई तीन सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

रायपुर। छत्तीसगढ़ कॉलेज रायपुर में  आर्म्स फाउंडेशन के सौजन्य से तीन ऑटोमेटिक सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन तथा तीन इंसीनरेटर मशीन को इंस्टॉल ...




रायपुर। छत्तीसगढ़ कॉलेज रायपुर में  आर्म्स फाउंडेशन के सौजन्य से तीन ऑटोमेटिक सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन तथा तीन इंसीनरेटर मशीन को इंस्टॉल किया गया। 
मशीन के इंस्टॉलेशन समारोह में पधारे हुए चीफ गेस्ट श्री शरद अग्रवाल ने यंग आर्म्स फाउंडेशन के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि 
लड़कियों के जीवन में मासिक धर्म एक सामान्य और स्वाभाविक प्रक्रिया है। इस दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। सेनेटरी नैपकिन इसी स्वच्छता को बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 
मुख्य अतिथि ने आगे बताया कि कॉलेज में ऑटोमेटिक सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगने से तथा इसके इस्तेमाल से छात्राएं गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से बच  सकती है।
सेनेटरी नैपकिन का इस्तेमाल करके लड़कियां अपने दैनिक कामों को बिना किसी बाधा के कर सकती हैं। उन्हें स्कूल, कॉलेज या ऑफिस जाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।
छत्तीसगढ़ कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर अमिताभ बैनर्जी ने यंग आर्म्स फाउंडेशन के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि कॉलेज की 1200  लड़कियों को इस तरह की ऑटोमेटिक मशीन की दरकार थी ताकि स्वच्छता के साथ-साथ बेझिझक वह कॉलेज में अपना अध्यापन कर सके।  एक नहीं बल्कि तीन-तीन मशीन डिस्पोजेबल के साथ लगने से लड़कियों को बहुत फायदा होगा।

संस्था के डायरेक्टर पुरुषोत्तम मिश्रा ने  बताया कि हेल्थ एंड हाइजीन तथा वूमेन एंपावरमेंट के लिए काम करते हुए ही संस्था आगे  बढ़ रही है।  
सेनेटरी नैपकिन लड़कियों के लिए एक जरूरी उत्पाद हैं। ये न केवल स्वच्छता बनाए रखने में मदद करते हैं बल्कि लड़कियों को आत्मविश्वास और स्वतंत्रता भी देते हैं। इसलिए, हमें सेनेटरी नैपकिन के महत्व को समझना चाहिए और इसे सभी लड़कियों तक पहुंचाना चाहिए।
सेनेटरी नैपकिन तथा इसके प्रॉपर डिस्पोजल के बारे में जागरूकता फैलाकर हम एक स्वस्थ और स्वच्छ समाज का निर्माण कर सकते हैं।
संस्था के निलेश शाह ने मुख्य अतिथि श्री शरद अग्रवाल तथा विशेष अतिथि डॉ अमिताभ बैनर्जी जी का पुष्प कुछ से स्वागत किया । मंच का संचालन लक्ष्य टारगेट ने किया।
इस महत्वपूर्ण समारोह में संस्था के सह चेयरमैन प्रसाद मेहर,  प्रोग्राम  कन्वीनर गौतम झा, पूर्व चेयरमैन हेमंत यादव, जतिन झारिया, नीरज टोप्पो उपस्थित थे।
छत्तीसगढ़ कॉलेज की तरफ से डॉक्टर शिल्पी, ममता, डॉ अरुणा ठाकुर तथा बहुत सारे स्टूडेंट उपस्थित थे।

No comments