Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

शेयर मार्केट में मोटे मुनाफे का झांसा देकर CA से 1 करोड़ 39 लाख की ठगी

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक बड़ी साइबर ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) से शेयर मार्केट में अधिक मुनाफे का झ...

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक बड़ी साइबर ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) से शेयर मार्केट में अधिक मुनाफे का झांसा देकर 1 करोड़ 39 लाख रुपये की ठगी की गई। पीड़ित सीए नवीन कुमार ने तेलीबांधा थाना में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है।
जानिए ठगों ने सीए से कैसे की साइबर ठगी

नवीन कुमार ने शिकायत में बताया कि उन्हें फेसबुक के माध्यम से दो अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप्स में जोड़ा गया। एक ग्रुप में 115 लोग शामिल थे, जबकि दूसरे ग्रुप में 45 लोग शामिल थे। इन ग्रुप के सदस्य अक्सर अपने रिव्यू और मुनाफे की रिपोर्ट साझा करते थे। इन रिव्यू को देखकर नवीन कुमार ने भरोसा कर पैसा जमा करना शुरू किया।

शुरुआत में उन्हें अच्छे मुनाफे की वजह से पीड़ित सीए आश्वस्त हो गया और धीरे-धीरे 1 करोड़ 39 लाख रुपये जमा कर दिए। लेकिन समय के साथ उनका मुनाफा कम होता गया और अंत पीड़ित ने पाया कि उनकी पूरी रकम गायब हो चुकी है।
रकम गायब होने पर पीड़ित सीए ने की शिकायत

जब रकम वापस नहीं आई, तो नवीन कुमार ने तेलीबांधा थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर टीम को जांच के लिए तैनात किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

No comments